अमरावती

शालाबाह्य लडको की तलाश मुहिम स्थगित

कोरोना के बढते प्रादुर्भाव के कारण प्रशासन का निर्णय

अमरावती / प्रतिनिधि दि.1 – नि:शुल्क व सक्ति के शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 अंतर्गत 1 से 10 मार्च इस समयावधि में जिले में शालाबाह्य लडकों की तलाश मुहिम अमल में लायी जाने वाली थी. किंतु कोरोना के बढते प्रादुर्भाव के चलते यह मुहिम स्थिति पूर्वपद पर आने तक स्थगित करने का निर्णय जिला प्रशासन की ओर से लिया गया है.
जिले का एक भी शालाबाह्य अथवा स्थानांतरित लडका शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा, इसके चलते विविध विभागों के समन्वय से 1 से 10 मार्च इस समयावधि में यह मुहिम अमल में लायी जाने वाली थी. उसके अनुसार शालाबाह्य बालकों को शिक्षा के मुख्य प्रवाह में लाने के लिए विविध समितियों का गठन करने की सूचना भी की गई थी. उसके चलते जिला परिषद के प्राथमिक शिक्षा विभाग ने जिलाधिकारी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पास प्रस्ताव पेश किया था. किंतु जिले में कोरोना का प्रादुर्भाव तेजी से बढने से फिलहाल यह मुहिम स्थगित करने का निर्णय जिला प्रशासन ने लिया है. कोरोना की स्थिति पूर्व पद पर आने के बाद जिलाधिकारी के आदेशानुसार आगे कार्रवाई की जाएगी, ऐसा प्राथमिक शिक्षाधिकारी इ.झेड.खान ने बताया.

कोरोना का बढता संसर्ग ध्यान में रखकर 1 मार्च से अमल में लायी जाने वाली शालाबाह्य लडको की तलाशी मुहिम जिलाधिकारी व सीईओ के आदेश के अनुसार फिलहाल स्थगित की गई है. इस बाबत आगामी आदेश प्राप्त होने के बाद यह मुहिम अमल में लायी जाएगी.
– इ.झेड.खान, शिक्षाधिकारी (प्राथमिक)

Related Articles

Back to top button