अमरावती

ईमानदारी और परिश्रम से समस्याओं का खोजा समाधान

सेवानिवृत्त शिक्षण अधिकारी एजाज खान ने कहा

अमरावती/ दि.6 –जीवन में शिक्षकों की समस्या सुलझाने के लिए समयसूचकता के साथ ईमानदारी और अथक परिश्रम करते हुए, समन्वय बनाने का प्रयास किया. जिसके कारण निर्धारित कार्य में हमेशा सफलता मिलती रही. शिक्षकों के कई संगठक सक्रिय है, लेकिन मेरे कार्यकाल में किसी भी संगठन से मेरा संघर्ष नहीं हुआ बल्कि सभी के साथ मिलकर काम करते हुए समस्याओें का समाधान खोजने में और भी सहयता मिली, ऐसा प्रतिपादन सेवानिवृत्त शिक्षण अधिकारी एजाज खान ने व्यक्त किया. वे सेवानिवृत्ति पर आयोजित सत्कार समारोह में बोल रहे थे.
स्थानीय स्व. मातोश्री विमालबाई देशमुख सभागृह में गुरुवार को सेवापूर्ति गौरव समारोह समिति व्दारा सेवानिवृत्त शिक्षण अधिकारी एजाज खान की सेवानिवृत्ति पर सत्कार समारोह का आयोजन किया गया था जिसके जवाब में बोल रहे थे. सत्कार समारोह में शिक्षण उपसंचालक शिवलिंग पटवे, जिप मुख्य लेखा व वित्त अधिकारी चंद्रशेखर खंडारे, शिक्षण अधिकारी प्रफुल्ल कचवे, महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक जिला अध्यक्ष गोकुलदास राउत, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मेटे, जिप कर्मचारी संगठना जिलाध्यक्ष पंकज गुल्हाने, अ.भा. उर्दू शिक्षक संगठन जिलाध्यक्ष वसीम फरहत, कास्ट्राइब शिक्षक संगठना के जिलाध्यक्ष राजेश गाडे, रामदास कडू, महाराष्ट्र राज्य उर्दू शिक्षक संगठना के जावेद जोहर, सेवानिवृत्त शिक्षक संगठना अध्यक्ष अरविंद बनसोड उपस्थित थे.
सेवानिवृत्त शिक्षण अधिकारी सत्कारमूर्ति एजाज खान ने आगे कहा कि, विगत कुछ दिनों से चार विविध संगठनाओं व्दारा मेरा सत्कार किया गया है. उन सभी संगठनाओं तथा उनके साथ जुडे हर शिक्षक सदस्यों ने जिस प्रकार प्रेम दिया उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं. आज यहां जो सेवापूर्ति समारोह का आयोजन किया गया है वह सर्वधर्म समभाव का प्रतीक है. यहां जो एकता दिखाई दे रही है वह उल्लेखनीय है और उन्होंने सभी के सहयोग के लिए शिक्षक, जिप के सभी विभागों का आभार व्यक्त किया.
शिक्षण उप संचालक शिवलिंग पटवे ने भी एजाज खान की सराहना करते हुए उन्हें आगामी भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं चंद्रशेखर खंडारे ने कहा कि, एजाज खान ने हमेशा संयम के साथ काम किया है और हमेशा ही विवध सवालों के जवाब भी उन्होंने निडरता के साथ दिए है. ईमानदारी के साथ काम करते हुए लोगों की छिंटाकसी भी सही है. शिक्षण अधिकारी प्रफुल्ल कचवे ने कहा कि, एजाज खान ने हमेशा लोगों को जोडने की कोशिश की है. उन्होंने अपने कार्यकाल में शिक्षक, मुख्याध्यापकों के साथ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए भी कार्य करने का प्रयास किया है.
प्राथमिक शिक्षक समिति जिलाध्यक्ष गोकूलदास राउत ने भी बतौर संगठन अधिकारी एजाज खान का सहयोग कितना मिला है इन बातों को विविध उदाहरणों के माध्यम से व्यक्त किया. कार्यक्रम का संचालन शेलेंद्र दहातोंडे ने किया तथा आभार वसीम सर ने माना. प्रस्तावना सुरेंद्र मेटे ने रखी कार्यक्रम के अंत में विविध संगठनाओं व्दारा उनका शाल श्रीफल व स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सत्कार किया गया. इस अवसर पर बडी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button