अमरावतीमुख्य समाचार

दो दिन में लगातार दूसरी सनसनीखेज घटना

अब ग्रामीण पुलिस कर्मी ने की आत्महत्या

* थाने की चौथी मंजील से लगाई नीचे छलांग
* मौके पर ही मौत, जेब से मिला सुसाईड नोट, लिखावट साफ नहीं
* खल्लार पुलिस थाने की घटना, जिले में हडकंप
अमरावती/दि.12– जिले की दर्यापुर तहसील अंतर्गत खल्लार पुलिस थाने में पदस्थ रहनेवाले पुलिस सिपाही बालकृष्ण राठोड (50) ने आज थाना इमारत की चौथी मंजील से नीचे छलांग लगा दी. जिसमें इस पुलिस कर्मी की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि इस पुलिस कर्मी की जेब से सुसाईड नोट जैसा एक पत्र भी मिला है, जो संभवत: आठ-दस दिन पहले लिखा गया था और काफी मुडा-तूडा रहने की वजह से इस पत्र में लिखी गई लिखावट स्पष्ट नहीं है और क्या लिखा गया है, यह समझ में नहीं आ रहा. जिसके चलते इस पुलिस कर्मी द्वारा आत्महत्या किये जाने की वजह अब तक अज्ञात है.
मिली जानकारी के मुताबिक खल्लार पुलिस थाने में कार्यरत पुलिस सिपाही बालकृष्ण राठोड आज सुबह हमेशा की तरह अपनी ड्युटी पर पहुंचे और अचानक ही उपर चौथी मंजील पर चले गये. जहां से उन्होंने अकस्मात ही नीचे छलांग लगा दी. इस समय सिर के बल पर जमीन से टकराने और काफी चोट आने की वजह से बालकृष्ण राठोड की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के चलते पुलिस थाने में काफी हडकंप मच गया और बालकृष्ण राठोड के शव को पंचनामे पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक बालकृष्ण राठोड विगत अनेक दिनों से काफी हद तक परेशान चल रहे थे और काफी अनमने व उखडे-उखडे भी रहते थे. आज सुबह शायद पुलिस थाने पहुंचने के बाद उनकी किसी से कुछ कहा-सुनी हुई. जिसके बाद वे अचानक थाने की चौथी मंजील पर चले गये. जहां से उन्होंने छलांग लगायी.

* कल ही शहर पुलिस के एएसआई ने लगायी थी फांसी
यहां यह उल्लेखनीय है कि, गत रोज ही अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत वलगांव पुलिस थाने में कार्यरत सहायक पुलिस उपनिरीक्षक विजय अडोकार ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले को लेकर आरोप लगाये गये थे कि, एएसआई अडोकार को इलाज के लिए समय पर छुट्टी नहीं मिल रही थी. साथ ही तबादले हेतु दिया गया उनका आवेदन भी रद्द कर दिया गया था. जिससे वे कई दिनों से तनाव में थे. वहीं अब लगातार दूसरे दिन एक और पुलिस कर्मी द्वारा आत्महत्या किये जाने की खबर सामने आयी है. जिससे अब इस बात को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई है कि, क्या वाकई अमरावती शहर व जिले में पुलिस कर्मी तनाव के तहत काम कर रहे है.

Related Articles

Back to top button