अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक की दूसरी सभा कल चिखलदरा में

आरोप-प्रत्यारोप से गरमाएगा पर्यटन नगरी का वातावरण

* 10 प्रस्तावों पर होगी चर्चा, इतिवृत्त पर विवाद की संभावना
* सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच जबर्दस्त तनातनी का अंदेशा
अमरावती/दि.20 – स्थानीय जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के संचालक मंडल की दूसरी बैठक कल 21 अक्तूबर को चिखलदरा में होने जा रही है. जिसमें रखे जाने हेतु 10 प्रस्ताव तैयार किए गए है. जिन्हें पारित करने हेतु जहां एक ओर बैंक के सत्ताधारी संचालकों द्बारा तमाम नियोजन किए जा रहे है. वहीं दूसरी ओर विपक्षीय संचालकों द्बारा बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सहित सत्तापक्ष को घेरने की पूरी तैयारी की जा रही है. जिससे स्पष्ट है कि, कल चिखलदरा में होने जा रही जिला बैंक के संचालक मंडल की बैठक में जबर्दस्त तनातनी हो सकती है. जिसके चलते ठंडी हवा वाले स्थान चिखलदरा में राजनीतिक वातावरण गरमाया हुआ रह सकता है.
बता दें कि, जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक में बेहद नाट्यमय तरीके से सत्ता परिवर्तन हुआ था तथा अल्पमत में रहने के बावजूद विधायक बच्चू कडू अध्यक्ष व अभिजीत ढेपे उपाध्यक्ष निर्वाचित हो गए थे. जिसमें सहकार पैनल के 3 संचालकों ने पाला बदलते हुए बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि यह बात अब तक स्पष्ट नहीं हो पायी है कि, आखिर ऐन समय पर पाला बदलकर सहकार पैनल को बैंक की सत्ता से बाहर करने वाले यह तीन संचालक कौन थे. वहीं इसके पश्चात हुई संचालक मंडल की पहली बैठक में सहकार पैनल के सभी 13 संचालकों ने अपनी गैरहाजिरी दर्शायी थी. जिसके जरिए जहां सहकार पैनल के नेताओं ने अपने सभी संचालकों की एकजूटता को दिखाया था. वहीं सभी 13 संचालकों ने अपने आप को सहकार पैनल के प्रति एकनिष्ठ दर्शाया था. इनमें सहकार पैनल के उन 3 संचालकों का भी समावेश था. जिन्होंने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव में गुप्त मतदान के समय पाला बदलकर परिवर्तन पैनल के दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान किया था. ऐसे में नवनिर्वाचित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष द्बारा बुलाई गई संचालक मंडल की पहली बैठक को कोरम का अभाव रहने के चलते स्थगित कर दिया गया था और बाद में स्थगित बैठक को दोबारा आयोजित करते हुए सत्तापक्ष ने तत्कालीन अध्यक्ष सुधाकर भारसाकले के कार्यकाल वाले अधिकार का प्रयोग करते हुए उपविधि व कार्यकारी समितियों का गठन किया था. जिसके पश्चात विपक्ष में रहने वाले सभी 13 संचालकों ने स्थगित सभा में हाजिरी लगाने के साथ ही इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए खुद को यह मान्य नहीं रहने का पत्र बैंक के सीईओ को दिया था. परंतु बैंक के अध्यक्ष विधायक बच्चू कडू ने उनका अभिप्राय लेते हुए सभी विषयों को मंजूर किए जाने की बात कहीं थी और अब इन्हीं मंजूर विषयों को चिखलदरा में कल होने जा रही बैंक के संचालक मंडल की बैठक में मंजूरी हेतु रखा जाएगा. जिसके चलते इन विषयों को लेकर संचालक मंडल की बैठक में एक बार फिर जमकर विवाद होने के संकेत अभी से दिखाई दे रहे है. इसके साथ ही बैंक में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के दालान का काम शुरु किए जाने के मद्दे पर भी इस बैठक में अच्छी खासी गहमागहमी होने की संभावना जताई जा रही है.

* दूसरी बार होने जा रही चिखलदरा में बैठक
विशेष उल्लेखनीय है कि, इससे पहले वर्ष 2017 में जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के संचालक मंडल की बैठक चिखलदरा में आयोजित की गई थी और अब करीब 6 वर्ष पश्चात जिला बैंक के संचालक मंडल की बैठक दूसरी बार चिखलदरा में आयोजित होने जा रही है. इसमें भी यह एक संयोग है कि, बैंक की सत्ता संभाल रहे परिवर्तन पैनल की ओर से बुलाई गई यह बैंक के संचालकों की दूसरी बैठक है. जिसके जमकर हंगामाखेज होने की पूरी संभावना है.

Related Articles

Back to top button