अमरावती

अग्रवाल के किसान मार्केट यार्ड को द्बितीय पुरस्कार

स्मार्ट प्रकल्प योजना

* शेलू बु. की सर्वत्र चर्चा
पुसद/दि.9– बालासाहब ठाकरे कृषि व्यवसाय व ग्रामीण परिवर्तन स्मार्ट प्रकल्प योजना में उद्योजक गिरीश अग्रवाल के किसान मार्केट यार्ड को द्बितीय क्रमांक का पुरस्कार प्राप्त हुआ है. जिससे उनका अभिनंदन हो रहा है. उन्होंने अपनी मंडी में किसानों को 100 प्रतिशत भुगतान किया. उसी प्रकार किसान भवन, निवास, हमाल भवन, निवास, महिलाओं के लिए अलग से रहने की व्यवस्था, फिल्टर का पानी, शिदोरी निवास, उपहार गृह, प्रसाधन गृह, मवेशी के लिए पानी की व्यवस्था, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी लगाए गये हैं.

अग्रवाल की मंडी का कडी स्पर्धा में दूसरा नंबर आया है. प्रदेश की 80 मंडियों मेें उक्त पुरस्कार के लिए अवलोकन किया गया था. यहां शेलू बु. में अग्रवाल के किसान मार्केट यार्ड को पुरस्कार मिलने जा रहा है. गिरीश अग्रवाल ने पुरस्कार का श्रेय किसान बांधव, कर्मचारी वर्ग,हमाल, खरीदीदार, अडते सभी को दिया है.
उल्लेखनीय है कि छुट्टी के दिन छोडकर शेलू मंडी में रोज व्यवहार सुगमता से होते हैं. समय का बंधन कर नीलामी की जाती है. जिससे कास्तकार का काम जल्दी से हो जाता है. माल की ग्रेडिंग अथवा श्रेणी तय करते हुए अधिकाधिक बोली निश्चित की जाती है. पेमेंट भी जल्दी हो जाता है. किसानों को कोई अतिरिक्त खर्च यहां नहीं करना पडता.

Related Articles

Back to top button