अमरावती

तनुश्री की मौत का राज और गहराया

कई सवालों के जवाब अब भी मिलना बाकी

* सघन व तकनीकी जांच की जरुरत

अमरावती/दि.30- नागपुर जिले के बुटीबोरी पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रुईखैरी गांव निवासी तनुश्री करलुके (32) नामक महिला की मौत के चार दिन बाद भी यह मामला सुलझ नहीं पाया है. तनुश्री की मौत क्यों और कैसे हुई तथा वह घटना कोई हादसा थी या फिर यह मामला हत्या या आत्महत्या का है. यह पता लगाना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. तनुश्री का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों द्बारा जताये गये प्राथमिक अनुमान के मुताबिक सिर पर मार लगने और शरीर में अंदरुनी चोट लगने की वजह से शायद तनुश्री की मौत हुई थी. यदि इस अनुमान को सच माना जाए, तो सबसे बडा सवाल यह है कि, आखिर तनुश्री के सिर पर चोट कैसे लगी और उसके शरीर के भीतरी अंगों में अंदरुनी चोटें कैसे आयी.
इस मामले को लेकर कई तरह के सवाल है. सबसे बडा सवाल यह है कि, अमरावती शहर से पूरी तरह अनजान रहने वाली तनुश्री नामक यह महिला अपने 4 वर्षीय बेटे रुद्र व 10 माह की बेटी किर्ती के साथ अमरावती क्यों आयी और निजी लक्झरी बसों के रुकने वाले अंतिम स्टॉप वेलकम प्लॉईंट के पास स्थित शिवाजी कृषि महाविद्यालय की इमारत में कैसे पहुंची. 26 नवंबर की सुबह 7 बजे तनुश्री सागर करलुके नामक इस महिला का शव शिवाजी कृषि महाविद्यालय की इमारत के ठीक पीछे बरामद हुआ था. उस समय शव के पास 10 माह की केतकी भी थी. जो जोरजोर से रो रही थी. तथा जिसके पांव में फैक्चर पाये गये. वहीं तनुश्री का 4 वर्षीय बेटा रुद्र इसी इमारत की तीसरी मंजिल पर रोता हुआ बरामद हुआ. ऐसे में सवाल यह भी है कि, जब एक बेटा इमारत की तीसरी मंजिल पर था, तो मां-बेटी नीचे जमिन पर कैसे और क्यो पडे थे. क्या वे दोनों उपर से नीचे गिरे, अथवा कुदे या फिर उन्हें किसी ने धक्का मारकर नीचे गिरा दिया. यदि ऐसा है तो उस समय इन तिनों के अलावा वहां पर चौथा व्यक्ति कौन था.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, श्री शिवाजी कृषि महाविद्यालय परिसर में लगे एक सीसीटीवी कैमेरे के फुटेज में तनुश्री अपने दोनों बच्चों के साथ महाविद्यालय की इमारत में जाती हुई दिखाई दी है. जिसके बाद उस ओर कोई भी नहीं गया. ऐसे में यह अनुमान भी जताया जा रहा है कि, संभवता अपनी बच्ची को दुध पिलाते समय संतुलन बिगड जाने की वजह से वह तीसरी मंजिल से नीचे गिरी. बता दें कि, जिस समय तनुश्री का शव बरामद हुआ उस समय भी उसकी बच्ची अपनी मां का दुध पी रही थी. जबकि उस समय तक तनुश्री की मौत हो चुकी थी.

* इन सवालों का जवाब मिलना बाकी

अमरावती शहर से पूरी तरह अपरिचित रहने के बावजूद तनुश्री अमरावती क्यों आयी?
वह अमरावती किस वाहन से आयी और क्या उस समय उसके साथ कोई अन्य भी था?
अगर तनुश्री नागपुर से किसी ट्रैवल्स बस के जरिए अमरावती पहुंची, तो वह ट्रैवल्स बस कौनसी थी?
अगर तनुश्री तीसरी मंजिल से नीचे गिरी है, तो केवल उसके सिर में अंदरुनी चोट कैसे लगी?
इतनी उचाई से नीचे गिरने के बाद भी तनुश्री के शरीर से कहीं से भी खुन क्यों नहीं निकला?
अगर तनुश्री ने आत्महत्या करने के इरादे से छलांग लगाई, तो उसका शरीर जमीन पर सीधा कैसे पडा था?
अगर यह हादसा है और अपनी बच्ची को दुध पिलाते समय तनुश्री संतुलन बिगड जाने की वजह से नीचे गिरी तो भी सबसे बडा सवाल यह है कि, वह सुनसान इमारत में रात के अंधेरे में तीसरी मंजिल पर कैसे और क्यों पहुंची?
यह मामला कोई हादसा है या फिर हत्या अथवा आत्महत्या से संबंध है, इन सवालों का जवाब भी अभी मिलना बाकी है.

Related Articles

Back to top button