अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गडचिरोली और आरमोरी दो सीटों से चाही उम्मीदवारी

माधुरी मडावी ने की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से भेंट

* अमरावती मनपा उपायुक्त मडावी विधानसभा चुनाव लडेगी!
* काम के मामले में तेज तर्रार, अमरावती को पूरी तरह से किया था स्वच्छ
* 1 सितंबर से थी अवकाश पर, मांगा है वीआरएस
अमरावती/दि.21 – अमरावती महापालिका की उपायुक्त (प्रशासन) रही माधुरी मडावी ने अचानक 1 सितंबर से अवकाश पर जाते हुए वीआरएस के लिए राज्य शासन के नगरविकास विभाग के पास आवेदन कर देने का समाचार अमरावती मंडल को प्राप्त हुआ है. उनके आवेदन पर शासन प्रशासन के निर्णय की अभी जानकारी नहीं मिल पायी है, फिर भी जोरदार चर्चा है कि, वे गढचिरोली जिले की एसटी हेतु आरक्षित सीट से विधानसभा का चुनाव लडने की इच्छुक है. इस कारण वह अभी से अपने निर्वाचन क्षेत्र में सक्रिय हो जाने का भी समाचार मिल रहा है. उल्लेखनीय है कि, प्रदेश के अनेक वर्तमान और पूर्व प्रशासनिक अधिकारी राजनीति में कूद रहे हैं. उन्होंने विभिन्न दलों से टिकट हेतु गुहार लगाई है. कल ही मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने कांग्रेस में प्रवेश कर विधानसभा चुनाव लडने की घोषणा की. इस कडी में अब अमरावती की माधुरी मडावी का नाम भी जुडने की संभावना बतायी जा रही है.
पटोले से भेंट, दो सीटों हेतु आवेदन
खबर व सूत्रों की माने तो माधुरी मडावी ने प्रशासनीक पद से स्वेच्छा निवृत्ति का आवेदन करने के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले से पिछले दिनों भेंट की. उसी प्रकार गडचिरोली जिले में कांग्रेस के पर्यवेक्षक के सामने पेश होकर उन्होंने इच्छुक उम्मीदवार के रुप में साक्षात्कार भी दिया. उन्होंने गडचिरोली के अलावा आरमोरी आरक्षित सीट से चुनाव लडने की तैयारी दर्शायी हैं. आदिवासी बहुल गडचिरोली क्षेत्र की आबादी 3 लाख तो आरमोरी सीट की आबादी 2.4 लाख हैें. दोनों ही क्षेत्र में आदिवासी वोटों की संख्या 80 और 90 प्रतिशत हैं. स्वयं माधुरी मडावी भी आदिवासी समाज की हैं.
प्रत्येक त्यौहार की बधाई के फ्लैक्स
माधुरी मडावी प्रशासनिक सेवा में आने से पहले गडचिरोली में पार्षद और शिक्षा सभापति रह चुकी हैं. उसी प्रकार उन्होंने सौदामिनी सोल्जर असो. संस्था का गठन किया हैं. गत दो माह से वे गडचिरोली में उक्त संस्था के माध्यम से सभी त्यौहारों की बधाई और शुभकामनाएं क्षेत्र के लोगों को दे रही हैं. इससे भी उनकी चुनाव लडने की प्रबल आकांक्षा रहने की बात जानकार अधोरेखित कर रहे हैं. अमरावती मनपा की उपायुक्त रही माधुरी मडावी नागपुर विवि की सीनेट सदस्य भी रही हैं. उन्होंने अपने परिचय में अपने आप को अमरावती मनपा की पूर्व उपायुक्त के रुप में उल्लेख किया हैं.
* जुलाई में ही अमरावती ज्वाइन
दिग्रस की मुख्याधिकारी के रुप में अपनी आक्रमक शैली के कारण चर्चा में आयी माधुरी मडावी ने अमरावती मनपा में 12 जुलाई 2024 को उपायुक्त के रुप में पदभार संभाला था. पद संभालने के दूसरे ही दिन से वे काम पर लग गई. कुछ ही दिनों में अपनी तेज तर्रार कार्यप्रणाली का अधिकारी व कर्मचारियों सहित शहरवासियों को परिचय दिया था और अपनी शैली में शहर में स्वच्छता अभियान की शुरुआत कर दी थी. अनेक के पक्के और बरसों से चले आ रहे अतिक्रमण भी जमींदोज कर दिये थे. डेढ माह में ही उनकी कार्यप्रणाली से दहशत निर्माण हो गई थी.
* अचानक वीआरएस का निर्णय!
माधुरी मडावी की शहर भर में चर्चा प्रारंभ हो गई थी. वे अलसुबह मनपा के लावलष्कर के साथ साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने के काम पर जुट जाती. अपने मातहत अधिकारियों में भी अपने कर्तव्य के प्रति जज्बा भरने में माधुरी मडावी आगे रही. किंतु वे अचानक गत 1 सितंबर से वह अवकाश पर चली गई.
* पहले एक सप्ताह का अवकाश
सूत्रों ने बताया कि, माधुरी मडावी ने अपने सुप्रीरियर अर्थात आयुक्त के पास स्वास्थ्य कारणों से एक सप्ताह का अवकाश हेतु आवेदन किया. ऐसे में आयुक्त ने मनपा के लेखा परीक्षक श्यामसुंदर देव को मडावी का सप्ताहभर का प्रभार सौंपा था. इसके पश्चात उनका पुन: एक सप्ताह का अवकाश का आवेदन मिलने पर आयुक्त ने इस बार उपायुक्त मेघना वासनकर को मडावी का प्रभार सौंपा. मनपा में अधिकृत सूत्रों ने उपरोक्त दो आवेदनों की पुष्टि की है. उनकी मान्य अवकाश गत 13 सितंबर तक थी. किंतु वे अब तक काम पर नहीं आने से नानाप्रकार के कयास और अटकलें शुरु हो जाने की जानकारी मिल रही है.
* वीआरएस का आवेदन शासन के पास
मिली खबर और संकेतों के अनुसार माधुरी मडावी ने इस बार विधानसभा चुनाव लडने की तैयारी कर ली है. उन्होंने सरकार के पास स्वेच्छा निवृत्ति का आवेदन कर दिया है. हालांकि आवेदन के मंजूर होने अथवा उस पर क्या निर्णय हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है. फिर भी समझा जाता है कि, मडावी गढचिरोली से चुनाव लडने जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button