अमरावती

निपा के राष्ट्रीय चर्चासत्र में मणिबाई गुजराती हाईस्कूल का चयन

राज्य से एकमात्र चयनीत स्कुल, लगातार दूसरे वर्ष मिला स्थान

  • मुख्याध्यापिका अंजली देव प्रस्तुत करेंगी प्रोजेक्ट

अमरावती/दि.16 – शैक्षणिक नीति व कार्य में अहम् भूमिका निभानेवाले राष्ट्रीय शैक्षिक योजना व प्रशासन संस्थान (निपा) के राष्ट्रीय चर्चासत्र हेतु राज्य से दि गुजराती एज्युकेशन सोसायटी द्वारा संचालित मणिबाई गुजराती हायस्कूल का चयन किया गया है. राज्य की एकमात्र स्कूल इस चर्चासत्र में हिस्सा लेगी. स्कुल को निपा के कार्यक्रम में लगातार दूसरे वर्ष सहभागी होने का सम्मान प्राप्त हुआ है.
गुरूवार, 17 दिसंबर को हाईस्कुल की मुख्याध्यापिका अंजली देव राष्ट्रीय चर्चासत्र में शैक्षणिक कार्यपध्दति पर जानकारी देगी. मणिबाई गुजराती हायस्कूल के ‘पिंक रूम’ उपक्रम की एक वर्ष पूर्व राष्ट्रीय शैक्षणिक योजना व प्रशासन संस्थान ने सराहना की थी. पिछले वर्ष नई दिल्ली में आयोजीत निपा के राष्ट्रीय चर्चासत्र में मुख्याध्यापिका अंजली देव ने प्रोजेक्ट पेश किया था.
हर साल मणिबाई गुजराती हाईस्कूल को राष्ट्रीय चर्चासत्र में सहभागी होने का अवसर प्रदान किया गया. इस संबंध में हाल ही में अंजली देव को निपा की संयोजिका डॉ. सुनीता चुंघ द्वारा इस वर्ष भी चर्चासत्र में सहभागी होने का पत्र भेजा है. निपा के चर्चासत्र में देश के पांच राज्यों की पांच स्कूलें शामिल होंगी. जिसमें मणिबाई गुजराती स्कूल का समावेश है. राज्य में इस एकमात्र स्कूल का चयन किया है. कोरोना संक्रमण के चलते इस साल ऑनलाईन चर्चासत्र होगा. मुख्याध्यापिका अंजली देव कोरोना संक्रमण काल में विद्यार्थियों के लिए चलाए गए शैक्षणिक उपक्रम की जानकारी देगी.
17 दिसंबर को दोपहर 2 बजे ऑनलाईन पध्दति से राष्ट्रीय चर्चासत्र होगा. चर्चासत्र में मणिबाई गुजराती की मुख्याध्यापिका अंजली देव के साथ राजस्थान, उदयपुर, तामिलनाडु, हिमाचल प्रदेश व असम राज्यों के चार स्कूलों के मुख्याध्यापक सहभागी होंगे. इस चर्चासत्र में स्कूल द्वारा चलाए गए पिंक रूम उपक्रम को अन्य स्कूलों के समक्ष प्रस्तुत करने का निपा की ओर से अनुरोध किया गया है. जिसके चलते फिर एक बार यह उपक्रम चर्चासत्र में रखा जाएगा.
निपा के राष्ट्रीय चर्चासत्र में मणिबाई गुजराती स्कूल का समावेश होने पर गुजराती एज्युकेशन सोसायटी के अध्यक्ष दिलीपभाई पोपट, उपाध्यक्ष दिलीपभाई वस्तानी, सचिव परेशभाई राजा, कोषाध्यक्ष तुषारभाई श्रॉफ, सहसचिव हर्षदभाई उपाध्याय, पूर्व अध्यक्ष मुकेशभाई गगलानी, सदस्य अरूणभाई टांक, भारतभाई भायानी, डॉ. भारतभाई शाह, एड. धर्मेशभाई सागलानी, जितेंद्रभाई दोशी, निलेशभाई लाठिया, एड. निलेशभाई शाह, नितीनभाई (राजूभाई) लाठिया, राजेशभाई पटेल, संदीपभाई मेहता, योगेंद्र (राजूभाई) देसाई के साथ स्कूल के शिक्षक, शिक्षिका व कर्मचारियों का मुख्याध्यापिका ने आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button