अमरावतीमहाराष्ट्र

श्री क्षेत्र सावंगा के विठोबा संस्थान विश्वस्तों का चयन

नेमाडे अध्यक्ष, राउत उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त

* सोनवाल बने सचिव
चांदूर रेल्वे/दि.7-तहसील के श्री विठोबा संस्थान उर्फ श्रीकृष्ण अवधूतबुवा संस्थान के विश्वस्तों की बुधवार 6 मार्च को विशेष सभा हुई. इस सभा में 2024 से 2029 इन पांच वर्ष के लिए अध्यक्ष पद पर पुंजाराम नेमाडे, उपाध्यक्ष पद पर कृपासागर राउत, तथा सचिव पद पर अशोकराव सोनवाल व अन्य कार्यकारिणी सदस्यों का आमसहमति से चयन किया गया.
विदर्भ के श्रद्धास्थान के रूप में प्रसिद्ध सावंगा विठोबा में विविध धार्मिक उत्सव का आयोजन किया जाता है. तथा वार्षिक उत्सव गुढी पाडवा के दिन संपन्न होता है. इस संस्थान के विश्वस्तों की कार्यकारिणी की चयन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से हुई. पुंजाराम नेमाडे को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई. तथा कृपासागर राउत को दूसरी पद उपाध्यक्ष पद सौंपा गया. इसी तरह सचिव पद की जिम्मेदारी अशोकराव सोनवाल को दी गई.
अध्यक्ष पुंजाराम नेमाडे का चयन होने के बाद संस्थान के हित में तथा भक्तों की सेवा के लिए सुविधाएं निर्माण करने पर जोर दिया जाएगा, ऐसा कहा गया. इस समय वामनराव रामटेके, गोविंदराव राठोड, विनायक पाटिल, दिगंबर राठोड, अनिल बेलसरे, फुलसिंग राठोड, चरणदास कांडलकर, वैभव मानकर, स्वप्नील चौधरी प्रमुखता से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button