अमरावतीमहाराष्ट्र

स्व. गंगाधर बागड़े की स्मृति में 50 ने किया रक्तदान

अमरावती /दि. 29– महानगर पालिका के पूर्व उपमहापौर स्व. गंगाराम बागड़े की स्मृति में आज भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया. सुबह 9 बजे से शुरु हुए इस शिविर में 50 से ज्यादा लोगों ने स्वयंस्फुर्ती से रक्तदान किया.
उनकी स्मृति को याद कर उनके बेटे दिलीप तथा पोते वीर बागड़े ने इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया था. आज इस शिविर को पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख, कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, श्रीमती प्रीति बंड, रक्तदान समिति के महेंद्र भूतड़ा, प्रेरणापुंज के संपादक अनिल मुणोत ने भेेंट दी. लुंबिनी निवास शेगांव-रहाटगांव रोड पर आयोजित इस शिविर में डॉ. पंजाबराव देशमुख रक्तपेढी ने रक्त संकलन का कार्य संभाला. इस अवसर पर श्रीमती लक्ष्मीबाई बागड़े, सौ. सिंपल दिलीप बागड़े, वीर बागड़े, तनिष्का बागड़े, रवि बागड़े, अनिल बागड़े, वसंत कलंत्री, रवि बैस, एड. मंगेश नरसोड़े, डॉ. गुणवंत डहाणे, राजेंद्र हरकुट, अजय दातेराव, रोहन घोड़ेस्वार, दिलीप पटेल आदि ने अपनी उपस्थिति दर्शाई. वहीं रक्तदान समिति के राकेश ठाकुर, पीडीएमएमसी की रक्तपेढ़ी के डॉक्टर्स का सहयोग रहा.
1992 में हुए महानगर पालिका चुनाव में शेगांव परिसर से पार्षद के रूप में निर्वाचित गंगाराम बागड़े ने 19 मार्च 1994 से 20 मार्च 1995 तक शहर के तीसरे उपमहापौर के रूप में अपनी सेवाएं दी थी. वे अमरावती कृषि उत्पन्न बाजार समिति के संचालक तथा खरीदी विक्री संस्था के संचालक भी थे. शेगांव ग्राम पंचायत के सदस्य और सरपंच के रूप में भी उन्होंने कार्य संभाला था.वहीं धार्मिक तथा सामाजिक कार्यक्रमों में भी उनका योगदान था. राम नगर स्थित बौद्ध विहार में स्थापित बुद्ध की प्रतिमा उन्होंने थायलैंड से मंगवाई थी. विशेषकर दलित समुदाय में रिपाई के दादासाहब गवई के बाद उनका नाम सम्मान से लिया जाता था. वें राजापेठ स्थित होटल वंदू इंटरनैशनल के संचालक भी थे.

Related Articles

Back to top button