अमरावती

स्व. रामचंद्र अटलानी की स्मृति में एम्बुलेंस लोकार्पित

अटलानी परिवार का विभिन्न संगठनों ने किया सत्कार

परतवाडा/दि.20- स्थानीय गणेश नगर स्थित सिंधी धर्मशाला में 17 मई को स्व. रामचंद्र अटलानी की स्मृति में एम्बुलेंस का लोकार्पण किया गया. सर्वप्रथम इष्ट देवता झूलेलाल साईं को नमन कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई. मंच पर पूज्य सेंट्रल पंचायत मुखी जीवत काका दौलतानी, गणेश नगर मुखी दादा मनोहरलाल गिदवानी, कंवर नगर मुखी अशोक कुमार डोडवानी, पूर्व मुखी दादा प्रताप रायजी वाधवानी, माता धनवंतीबाई अटलानी, डॉ. प्रेम सहजवानी, जीवतराम अटलानी, राजेश अटलानी, सुरेश अटलानी, सिंधी सखी मंडल से विनीता धर्मा, लक्ष्मी आहूजा, विद्या धावरानी, आशा छाबड़ा विराजमान थे. जुडवा नगरी सहित विदर्भ में विख्यात एकता ज्वेलर्स ने जहां अपनी जगह बनाई है वहीं समाज सेवा में भी उनके उल्लेखनीय कार्यों के चलते एक विशेष जगह बनाई है. इन्हीं समाजसेवी उपक्रमों की श्रृंखला में एम्बुलेंस लोकार्पण का उपक्रम लिया गया.
सर्वप्रथम अटलानी परिवार की मुखिया धनवंतीबाई अटलानी का शॉल, श्रीफल देकर समाज की ओर से सत्कार किया गया. पश्चात माता जी के हाथों से एम्बुलेंस की चाबी पूज्य पंचायत मुखी वर्ग को सौंपी गई. पूज्य पंचायत द्वारा एम्बुलेंस की सेवा का कार्यभार सिंधी सामाजिक सेवा समिति को सौंपा गया, जो सुचारू रूप से एम्बुलेंस सभी के लिए उपलब्ध करवाएगी व उसकी देखरेख भी करेगी. बता दें कि, सिंधी सामाजिक सेवा समिति शवरथ वाहिका, परिवारों को खाना, समाज में निराधार लोगों को हर महीने पैसे की मदद प्रदान करना आदि सेवाएं सुचारू रूप से कई वर्षों से देती आ रही है. पंचायत के चारों वरिष्ठ मुख्य
वर्ग ने अपने शब्दों में सुरेश अटलानी परिवार का सत्कार किया. वहीं सिंधी सखी मंडल संस्थापक अध्यक्ष विनीता धर्मा ने अपने शब्दों में कहा कि, व्यापार में अपनी विशिष्ट पहचान अटलानी परिवार ने बनाई. परतवाड़ा से अमरावती, अकोला तक ही कारवां नहीं थमा, बल्कि यवतमाल में भी एकता ज्वैलर्स की शाखा खोली व साथ ही साथ अपने कर्तव्य को जानकर उन्होंने पिता की स्मृति में एम्बुलेंस का लोकार्पण कर शहर व समाज में सभी के दिलों में स्थान बनाया. उल्लेखनीय है कि, सुरेश अटलानी जहां शक्ति धाम मंदिर को समर्पित हैं, वही राजेश अटलानी निरंकारी मिशन को समर्पित हैं. समाज की कोई भी मदद हो, सेवा कार्य हो, वे हमेशा तत्पर रहते हैं. कार्यक्रम का संचालन बहुत ही खूबसूरत तरीके से रूपा शामदासानी ने किया. कार्यक्रम में समाज के सभी गणमान्य, पूर्व नगरसेवक, समाज सेवी, पूज्य पंचायत उपस्थित थे.
* माता धनवंतीबाई अटलानी का विशेष सत्कार
पिता स्व. रामचंद्र अटलानी की स्मृति में अटलानी परिवार द्वारा एम्बुलेंस का लोकार्पण किया गया. उनके इस सराहनीय सेवाभावी उपक्रम के लिए माता धनवंती बाई का बालाजी मॉर्निंग ग्रुप, पूज्य सिंधी पंचायत, भारतीय सिंधु सभा, सिंधी सामाजिक सेवा समिति, सिंधी सखी मंडल व शहर के अनेकों गणमान्यों ने शॉल, श्रीफल देकर सत्कार किया. जीवतराम, सुरेश, राजेश अटलानी ने भी समाज के प्रति आभार व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button