अमरावतीमुख्य समाचार

युवतियों के लिए स्वयं सुरक्षा प्रशिक्षण

पुलिस मुख्यालय के मैदान पर 4 अगस्त से तीन दिवसीय कार्यक्रम

* पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह की संकल्पना से विशेष उपक्रम
अमरावती/ दि.2 – महिला व युवतियों की सुरक्षा के दृष्टि से व पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह की संकल्पना से युवतियों को स्वयं की रक्षा के लिए मजबूत बनाने हेतु 4 से 6 अगस्त तक पुलिस मुख्यालय के मैदान पर स्वयं रक्षा प्रशिक्षण शिविर का तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कराटे प्रशिक्षण के माध्यम से युवतियों को खुद की सुरक्षा के लिए मजबूत बनाने का प्रयास किया जा रहा है. इस शिविर में सभी युवती व महिलाओं को बडी संख्या में भाग लेने का आह्वान पुलिस आयुक्त व्दारा किया गया है.
पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में लडकियों व महिलाओं को तत्काल सहायता मिले, इसके लिए दामिनी मार्शल के 6 टू विलर बाइक, दो बडी पुलिस वैन इसी तरह 112 क्रमांक आदि सेवा कार्यरत है. पुलिस थाना स्तर पर भी सीआर मोबाइल, बीट मार्शल आदि कार्यरत है. इन वाहनों के लगातार पेट्रोलिंग के कारण शहर में अपराधिक गतिविधियों खासतौर पर महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों पर काफी पैमाने पर अंकुश लगाया गया है.
इसके बाद भी महिला व लडकियों को बाहर घुमते समय किसी तरह की परेशानी न हो, उन्हें पुलिस की सेवा के साथ ही उन्हें स्वयं की रक्षा करते आये, इस दृष्टि से पुलिस आयुक्त की संकल्पना से पुलिस मुख्यालय के मैदान में 4 अगस्त से 6 अगस्त के बीच तीन दिनों तक शाम 4 से शाम 6 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. जिसमें कराटे के माध्यम से वक्त रहते समय सूचकता के साथ सुरक्षा कैसे करे, इसका प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम के लिए मार्गदर्शक व कराटे प्रशिक्षक अश्विन तलेगांवकर, संतोष कांबले का सहयोग मिलेगा. इस कार्यक्रम में पुलिस पत्नी का रणरागिनी ग्रुप भी शामिल होगा. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में लडकियों व महिलाओं को बडी संख्या में भाग लेने का आह्वान भी पुलिस आयुक्त ने किया है.

Related Articles

Back to top button