अमरावतीमुख्य समाचार

पानठेलों पर म्याऊ म्याऊ का धड़ल्ले से सेल

गोरखधंधा!

* गश्त बढ़ाना आवश्यक
* विशेष क्षेत्र में मेफेड्रन की विक्री
अमरावती/दि.12- नशीले पदार्थ मेफेड्रान की शहर के कुछ खास भागों में अनेक पानठेलों पर धड़ल्ले से विक्री किए जाने के समाचार है. युवा वर्ग तेजी से इसकी लपेट में आने का भी अंदेशा बढ़ा है. शहर पुलिस ने इस बार दो दमदार कार्रवाई की थी. उसके बावजूद गांजा और अफीम के लिए कुख्यात एरिया में एमडी ड्रग्ज की विक्री होने का दावा सूत्र कर रहे हैं.
जानकारी है कि छत्री तालाब और वडाली तालाब परिसर में सुबह और शाम एमडी विक्रेताओं का मुक्त संचार हो रहा है. नेशनल परमिट मिलने के गुमान में यह गोरखधंधा शुरु रहने की जानकारी देते हुए बताया गया कि नशे के लिए एमडी की मांग काफी है. इसे म्याऊ म्याऊ कहा जाता है.
* पाने वाले की जांच जरुरी
एमडी विक्री करने वालों को पुलिस पकड़ती है. फिर पीसीआर, एमसीआर होता है. केवल छोटी मछलियां पकड़ी जाती है. वह डिलेवरी मैन किसे एमडी बेचने वाला था अथवा इससे पहले उसने किसे बेचा, कहां से माल लाया गया, इसकी भी पूरी जांच की आवश्यकता बताई जा रही. उसके लिए पकड़े गए शख्स के मोबाइल का सीडीआर निकालना आवश्यक है.
* पुलिस आयुक्त गंभीर
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने गत दिसंबर में पदारुढ़ होने के बाद नशीले पदार्थों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. एमडी का गोरखधंधा होता है तो उस पर खास नजर और कार्रवाई करने कहा गया था. शहर में एमडी कहां से आती है, कौन इसकी सप्लाई कर रहा है, इसकी जानकारी लेने साइबर विभाग की मदद लेकर कार्रवाई करने कहा गया था.
* पुलिस की दो कार्रवाई
सीपी रेड्डी के निर्देश पर गत जनवरी में दो कार्रवाई की गई. इतवारा में 22 ग्राम मेफेड्रॉन जब्त किया गया. दूसरी कार्रवाई मार्च में नांदगांव पेठ के एक होटल के पास की गई. जब 300 ग्राम ड्रग्ज के साथ तीन लोगों को पकड़ा गया. मुंबई के सप्लायर को भी पुलिस ने दबोचा. एमडी ड्रग्ज महाविद्यालयीन विद्यार्थियों में कोडभाषा में म्याऊ म्याऊ के नाम से जानी जाती है. युवकों में नशे की लत बढ़ाने वाला यह पदार्थ शरीर के लिए घातक है.

Related Articles

Back to top button