अमरावती

दलित बस्ती के प्रस्ताव 31 जनवरी तक भिजवाए

जिलाधिकारी ने मनपा को दिए आदेश

  • मनपा आयुक्त ने जारी किए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

अमरावती/दि.28 – पिछले कई सालों से शहर की तमाम दलित बस्तियों के विकास कार्यो के लिए सरकार व्दारा विशेष अनुदान के तहत मनपा को करोडो रुपए की निधि मंजूर की थी. किंतु विकास कार्यो की सूची ही तैयार नहीं किए जाने के चलते अंतत: सरकार ने स्वयं इसे गंभीरता से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय को सूचना देकर तत्काल मनपा से आगामी 31 जनवरी तक दलित बस्ती के प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा था. जिसमें प्रस्ताव तैयार करने के आदेश जिलाधिकारी पवनीत कौर व्दारा दिए गए.
गुरुवार को मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने इस संदर्भ में मनपा के तमाम अभियंता, उपअभियंता, पांचों जोन के अभियंताओं की बैठक लेकर किसी भी हाल में 31 जनवरी तक प्रस्ताव तैयार कर जिलाधिकारी कार्यालय को भेजने के निर्देश जारी किए गए. सूत्रों के मुताबिक 15 करोड के प्रस्ताव भिजवाने के आदेश मनपा आयुक्त व्दारा दिए गए है. ऐसे में शहर अंतर्गत 107 दलित बस्तियों के अंतर्गत विकास कार्यो का मार्ग अब प्रशस्त होता नजर आ रहा है. भले ही इन विकास कार्यो की सूची तैयार करने में मनपा को पांच साल पूर्ण हुए है लेकिन स्वयं सरकार ने इस मामले में गंभीरता लिए जाने के चलते दलित बस्ती अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यो पर जल्द ही मोहर लगाई जा सकती है.
मनपा आयुक्त कार्यालय में ली गई बैठक मेें आयुक्त प्रवीण आष्टीकर ने साफ शब्दों में कहा कि 31 जनवरी की सुबह 11 बजे तक उनके टेबल पर 15 करोड के विकास कार्यो का प्रस्ताव तैयार रखे जिसके बाद यह प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा जाएगा. जिन्हें यह जावाबदारी सौंपी गई है वे अगर इस काम में लापरवाही करते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने का भी इशारा बैठक में दिया गया. अब जल्द ही दलित बस्ती के प्रलंबित कार्य शुरु होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

Related Articles

Back to top button