अमरावतीमहाराष्ट्र

प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी की सरकारी रेत डिपो को भेंट

किसी को जानकारी नहीं

* अवकाश के दिन निरीक्षण करने से चर्चाएं व्याप्त
धामणगांव रेलवे/दि.30-धामनगांव रेलवे तहसील में सरकारी रेत डिपो में व्याप्त अव्यवस्था की जानकारी प्रकाश में आते ही राजस्व प्रशासन की नींद खुल गई है और रेत डिपो को फिर से खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई है. ऐसे में अवकाश के दिन प्रशासन के एक अधिकारी ने रेत डिपो को भेंट देने से चर्चाएं शुरु है. अधिकारी के दौरे की जानकारी किसी को नहीं थी.

वहीं विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि तहसील में 30 मृत घरकुलधारकों को रेत वितरित की गई है, और उनमें से कुछ की मृत्यु दो साल पहले हो चुकी है. दो साल पहले मृत लोगों को रॉयल्टी कैसे मिली? ये बडा सवाल खडा हो गया है. धामनगांव रेलवे तहसील में सरकारी रेत डिपो में अव्यवस्था है और कई घरकुल लाभार्थियों को पत्थर मिश्रित रेत दी गई है. वहीं कईयों को रेत का स्टॉक नहीं होने के कारण बताने से उनके घरकुल का निर्माणकार्य बंद पडा है. चर्चा है कि रविवार को छुट्टी के दिन एक लाल बत्ती वाली गाडी में आए अफसर ने गोकुलसरा रेत घाट का निरीक्षण किया. उक्त अधिकारी कौन है? उन्होंने क्या निरीक्षण किया? गोकुलसरा नदी क्षेत्र में 40-40 फीट के गड्ढे हो गए हैं, क्या इसकी जांच हुई क्या? यह सवाल ग्रामवासी कर रहे है.

सरकारी रेत डिपो में अव्यवस्था को देखते हुए जिलाधिकारी ने आदेश देकर सरकारी रेत डिपो अगले आदेश तक बंद किया है. ऐसे में इस डिपो को फिरसे शुरु करने की गतिविधियां शुरु हो गई है. ऐसे में अवकाश के दिन प्रशासन के अधिकारी ने सरकारी रेत डिपो का निरीक्षण करने से सवाल किए जा रहे है.

 

 

 

Related Articles

Back to top button