अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा रेलवे स्टेशन पर वरिष्ठ नागरिकों ‘ ई-रिक्शा ’

प्लेटफॉर्म पर पहुंचने यात्रियों को होगी सुविधा

अमरावती/ दि. 27-बडनेरा रेल्वे स्टेशन के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर वरिष्ठ नागरिकों को पहुंचने के लिए रेलवे विभाग द्बारा ‘ ई-रिक्शा ’ की सुविधा की गई है. यह ‘ ई-रिक्शा ’ आज बडनेरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले है. इस कारण अब वरिष्ठ यात्रियों को ब्रिज से प्लेटफॉर्म पर पहुंचने की समस्या हल होनेवाली है.
बडनेरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए विविध उपाय योजना की जा रही है साथ ही स्टेशन का विस्तार भी किया जा रहा है. इसके तहत हाल ही में नये ब्रिज का निर्माण कर उसे यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू कर दिया गया है. यह ब्रिज शुरू होने के बाद 100 वर्ष पुरानी ब्रिज पर से आवाजाही बंद कर दी गई है. इस कारण यात्रियों को प्लेटफॅार्म पर पहुंचने काफी असुविधा का सामना करना पड रहा है. क्योंकि नया ब्रिज काफी लंबा रहने से प्लेटफॉर्म पर पहुंचने में काफी समय लगता है. इस कारण नागरिको ने इस बात से हाल ही में मध्य रेलवे विभाग के महाप्रबंधक नरेश लालवानी को बडनेरा दौरे पर रहते इस समस्या से अवगत कराते हुए बंद किया ब्रिज नूतनीकरण कर शुरू रखने और स्टेशन पहुंचने पर प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए वरिष्ठ नागरिको को नागपुर की तरह बडनेरा में भी ‘ ई-रिक्शा ’ की सुविधा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. महाप्रबंधक ने इसे गंभीरता से लेते हुए प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे. इसके तहत वरिष्ठ यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर आसानी से पहुंचने के लिए ‘ ई-रिक्शा ’ की सुविधा की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक बडनेरा रेलवे स्टेशन पर तीन ‘ ई-रिक्शा ’ आज पहुंचनेवाली है. इससे अब वरिष्ठ यात्रियों की समस्या हल हो जायेगी.

* पुराने ब्रिज को तोडने से रोका गया
सूत्रों के मुताबिक प्लेटफॉर्म से स्टेशन के बाहर निकलने और प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को पहुंचने के लिए नये ब्रिज का निर्माण किए जाने के बाद पुराने ब्रिज को तोडा जानेवाला था. इस कारण इस ब्रिज को बंद कर दिया गया और उसके तोडफोड की प्रक्रिया शुरू होनेवाली थी. लेकिन यात्रियों को आनेवाली समस्या से अवगत होने के बाद महाप्रबंधक के निर्देश पर वर्षो पुराने इस ब्रिज को तोडने का काम रोक दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button