अमरावतीमहाराष्ट्र

कांग्रेस का वरिष्ठ नेता भाजपा में जायेगा, उसे राज्यपाल होना है

प्रकाश आंबेडकर का सनसनीखेज दावा

सातारा/ दि. 2– सातारा जिले के कांग्रेस का एक वरिष्ठ नेता जल्द भाजपा में प्रवेश करनेवाला है. उसे राज्यपाल होना है, ऐसा दावा वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा प्रकाश आंबेडकर ने कराड ने किया है. वे वंचित आघाडी के उम्मीदवार प्रशांत कदम के प्रचारार्थ आए हुए थे. इस समय पत्रकारों से उन्होंने बातचीत करते हुए कहा.

डॉ. प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि सातारा जिले के कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता जल्द भाजपा में प्रवेश करनेवाले है. इस कारण सातारा जिले के कांग्रेस के यह नेता कौन ? ऐसा प्रश्न निर्माण हुआ है. सातारा जिले के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के रूप में पृथ्वीराज चव्हाण की पहचान है. आंबेडकर के इस वक्तव्य के कारण अब राजनीतिक क्षेत्र में खलबली मच गई है. लोकसभा चुनाव का रणसंग्राम जारी रहते आंबेडकर द्बारा किए गये इस वक्तव्य से अब संपूर्ण राज्य की नजर इस वरिष्ठ नेता की तरफ लग गई है. इस वरिष्ठ नेता के रग-रग में कांग्रेस के विचार है और यह नेता घटनात्मक पद के लिए भाजपा में जायेगी क्या ? ऐसा प्रश्न भी उपस्थित किया जा रहा है. लोकसभा का रणसंग्राम शुरू रहते राज्य में और देश में जातियवादी उम्मीदवार और सरकार निर्वाचित न होने के लिए जातियवादी विचारधारा के उम्मीदवार को वोट न देने का वक्तव्य भी उन्होंने अनेक बार किया है. इस कारण यह नेता सचमुच भाजपा की राह पर है क्या, ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है.

* विशाल पाटिल को वंचित का समर्थन
प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि विशाल पाटिल को निर्वाचित करने की जिम्मेदारी हमने ली है. वंचित की तरफ से उन्होंने अपना समर्थन घोषित किया. सातारा का सिंहासन सिंबोलिक है. ऐसा भी प्रकाश आंबेडकर ने कहा है. वंचित आघाडी ने लोकसभा में कोल्हापुर के साहू महाराज को समर्थन दिया. सातारा के उदयन राजे को समर्थन क्यों नहीं दिया, ऐसा सवाल पूछने पर प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि सातारा का सिंहासन सिंबोलिक है. कोल्हापुर के सिंहासन में देश को एक दिशा दी है. देश की रचना, समाज व्यवस्था में साहू महाराज ने आमुलाग्र बदलाव करवाया. इस कारण कोल्हापुर में समर्थन दिया रहने की जानकारी उन्होंने दी.

Related Articles

Back to top button