अमरावती

नीचे पटकने के कारण अतडिया फटने से वरिष्ठ व्यक्ति की मौत

पुलिस ने दर्ज किया सदोष मनुष्यवध का अपराध

अमरावती/ दि.31 – शहर के आदिवासी नगर में रहने वाले 58 वर्षीय व्यक्ति को उसके पडोस में रहने वाले 28 वर्षीय युवक ने उठाकर नीचे पटक दिया. इसी तरह उसके पेट पर लात मारी. जिसके कारण पेट की छोटी अतडियां फट जाने से 3 लीटर खुन बह गया. इस वजह से उस 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो जाने की बात डॉक्टरों ने पुलिस को बताई. यह घटना 17 दिन पहले घटी थी. इस मामले में सिटी कोतवाली पुलिस थाने में मारपीट करने वाले आरोपी के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.
बैजू सूर्यभानजी सिराम (58, आदिवासी कॉलोनी) यह मृतक का नाम है. राजेश मारोती उईके (28, आदिवासी कॉलोनी) यह नामजद किये गए आरोपी का नाम है. पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार बेैजू सिराम व राजेश के पिता मारोती उईके के बीच आपसी विवाद शुरु था. इस बीच 13 मई की रात 10.30 बजे बैजू सिराम उसके घर के बाहर आया था. उस समय राजेश उईके भी उसके घर के बाहर आया. राजेश ने आव देखा ने ताव बैजू के दोनों हाथ पकडकर नीचे पटक दिया. इसके बाद पेट पर लाथ मारी, इस मारपीट के बाद बैजू सिराम के पेट में काफी दर्द उठने लगा. उसे तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया. इलाज शुरु रहते समय 14 मई की शाम 6.45 बजे बैजू की मौत हो गई.
इस बीच पुलिस ने स्वास्थ्य अधिकारी से बैजू की मौत का कारण पूछा. तब पेट की छोटी अतडिया फट जाने के कारण तीन लीटर रक्तस्त्राव हुआ था, जिसकी वजह से मौत हो गई, ऐसी रिपोर्ट डॉक्टर ने दी. बैजू को दारु पीने की आदत थी. राजेश को यह बात मालूम थी, फिर भी उसने बैजू को उठाकर नीचे पटका और लाथ मारी. इस वजह से उसकी मौत हो सकती है, यह बात मालूम होने के बाद भी बैजू को मारा. इसके कारण बैजू सिराम की मौत के लिए राजेश उईके जिम्मेदार है, ऐसा आरोप पुलिस ने लगाकर मामले की गहन तहकीकात शुरु की. इसके बाद राजेश उईके के खिलाफ सदोष मनुष्यवध की धारा 304 के तहत अपराध दर्ज किया. इस मामले की तहकीकात एपीआई सुमेध सोनोने ने की. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button