अमरावती

शिक्षकों के टीकाकरण हेतू 5 सितंबर की डेडलाइन

शिक्षकों व कर्मचारियों के टीकाकरण हेतू दौडभाग

अमरावती/दि.1 – केंद्र सरकार के निर्देशानुसार राज्य के सभी सरकारी व निजी कर्मचारियों का टीकाकरण आगामी 5 सितंबर तक पूर्ण करने के निर्देश जारी किये गए है. उसकी वजह से कई स्थानों पर टीकाकरण के लिए अच्छी खासी भीडभाड भी देखी जा रही है. किंतु कुछ स्थानों पर वैक्सीन ही उपलब्ध नहीं रहने के चलते टीका लगवाने हेतू पहुंचे शिक्षकों व कर्मचारियों को काफी हद तक दिक्कतों व समस्यों का सामना करना पड रहा है.
ज्ञात रहे की सरकार व्दारा ग्रामीण क्षेत्र की शालाओं को शुरु कर दिया गया है. साथ ही सभी शिक्षकों के लिए शाला में आने से पहले टीका लगवाना अनिवार्य किया गया है. यदि इसपर शिक्षक विभाग व जिला परिषद प्रशासन व्दारा गंभीरतापूर्वक ध्यान दिया जाता तो अब तक 100 फीसदी टीकाकरण हो चुका रहता. किंतु स्वास्थ्य विभाग व्दारा शिक्षकों के लिए टीकाकरण हेतू स्वतंत्र तौर पर व्यवस्था नहीं की गई. जिसकी वजह से सभी शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का फिलहाल तक टीकाकरण नहीं हो पाया और उन्हें आगामी 5 सितंबर से पहले अनिवार्य तौर पर टीका लगवाने के निर्देश दिये गए. ऐसेे में अब शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की जमकर दौडभाग देखी जा रही है. ऐसे में सभी टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन का उपलब्ध रहना बेहद जरुरी है.

  • टीकाकरण के काम को जिला स्तर पर सूचारु रुप से चलाने के लिए आपसी समन्वय के साथ नियमित सत्र चलाए जा रहे है. उसमें शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को पूरी प्राथमिकता दी जा रही है. जिन्होंने अब तक अपना टीकाकरण नहीं कराया है, उन्हें चाहिए की वे तुरंत टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाये.
    – डॉ.विनोद करंजीकर,
    जिला समन्वयक

अब तक हुआ टीकाकरण

शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारी  पहला डोज ले चुके   दूसरा डोज ले चुके  एक भी टीका नहीं लगवाया
सरकारी शाला                                770                       670                       100
निजी शाला                                  10991                    8991                     2000
जिप शाला                                    5968                     5068                     900
नप शाला                                     614                       514                       100

 

Related Articles

Back to top button