अमरावती

सितबर माह से होगा शिक्षको के खाते में वेतन जमा

शिक्षा समिति की बैठक में लिया निर्णय

अमरावती/दि.7 – सितंबर महिने से जि.प. शिक्षको के बैंक खाते में उनका वेतन जमा करने का निर्णय जि.प शिक्षा समिति की बैठक में शुक्रवार को लिया गया. सीएम प्रणालीनुसार यह वेतन अदा किया जायेगा.
सीएमपी (कॅश मैनेजमेंट प्रोसेस) अंतर्गत शिक्षको का वेतन अदा करने की मांग शिक्षको की ओर से अनेक दिनों से की जा रही थी. अभी तक शिक्षको के वेतन की कुल रकम का धनादेश बैंक में जमा होता था. वहां से बीडोओ, बाद में फिर बैंक में व उसके बाद शिक्षको के बैंक खाते में उनका वेतन जमा किया जाता था. इस प्रक्रिया को अधिक समय लगने से शिक्षको का वेतन देर से मिलता था.जिसके कारण यह प्रणाली रद्द करके सीएमपी प्रणाली लागू करने की मांग शिक्षको ने की है. उसनुसार जिप शिक्षा समिति की शुक्रवार को हुई सभा में इस विषय पर प्रमुखता से चर्चा की गई.
इस समय शिक्षा सभापति सुरेश निमकर ने प्रशासन की ओर से सीएमपी प्रणाली के कामकाज की जानकारी ली. लगभग 75 प्रतिशत काम इस प्रणाली के पूरे हुए. सितंबर महिने से शिक्षको का वेतन बैंक में जमा करना सुविधाजनक होने से प्रशासन की ओर से यह बैठक में बताया गया.
अभी तक प्रणालीनुसार शिक्षको को एक सप्ताह देर से वेतन अदा किया जाता था. जिसके कारण शिक्षको के वेतन के लिए सीएमपी वेतनप्रणाली लागू करने का निर्णय इस बैठक में लिया गया. जिसके कारण अभी तत्काल शिक्षको के बैंक खाते में वेतन जमा होगा. जिला कोषागार कार्यालय से शिक्षको का वेतन उनके बैंक खाते में जमा होगा. इसके साथ ही किसी भी शाला में कक्षा 8 वीं की क्लास शुरू करने की अनुमति देते समय उस शाला से डेढ़ किमी दूरी तक दूसरी शाला में कक्षा 8 वीं की क्लास नहीं होनी चाहिए. ऐसी सूचना इस समय शिक्षा विभाग को दी.
इस बैठक में शिक्षा सभापति सुरेश निमकर सहित अलका देशमुख, प्रमोद ठाकरे, श्याम मसराम, राजेन्द्र बहूरूपी, अनिल डबरासे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button