अमरावती

जन्मदिन मनाते समय दिव्यांग व निराधार जैसे घटकों की सेवा करें

विधायक व मंत्री दर्जा प्राप्त बच्चू कडू का कथन

* स्थानीय उपज मंडी में किया गया सत्कार
चांदूर बाजार/दि.6- जन्मदिन मनाते समय पश्चिमी संस्कृतिक का प्रभाव बढता जा रहा है. जन्मदिन जीवन की बढोतरी नहीं है, बल्कि हर जन्मदिन पर मनुष्य का जीवन कम होता है. इस कारण जन्मदिन मनाते समय दिव्यांग और निराधार जैसे घटकों की सेवा करनी चाहिए, ऐसा कथन मंत्री दर्जा प्राप्त विधायक बच्चू कडू ने किया.
स्थानीय कृषि उत्पन्न बाजार समिति में चांदूर बाजार तहसील प्रहार संगठन व्दारा आयोजित बच्चू कडू का जन्मदिन समारोह आयोजित किया गया था. इस अवसर पर कडू ने यह कथन किया. इस समारोह की अध्यक्षता मंडी के सभापति राजेंद्र याउल ने की. प्रमुख अतिथि के रुप में उपसभापति गजेंद्र गायकी, संचालक सतीश मोहोड, प्रहार के प्रदेश उपाध्यक्ष बल्लू जवंजाल, तहसील प्रमुख संतोष किटूकले, पूर्व पार्षद सचिन खुले, प्रा. प्रशांत देवतले, पवन वाठ, प्रवीण पाटिल, सुरेश गणेशकर समेत अन्य संचालक उपस्थित थे. गाडगेबाबा की प्रतिमा का पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. बच्चू कडू के जन्मदिन पर पपीता और तरबूज का केक बनाया गया था. इस अवसर पर प्रहार के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बच्चू कडू का सत्कार किया. कडू ने अपने सत्कार का जवाब देते हुए कहा कि, पार्टी और संगठन से कोई जाता है तो इसका चिंतन करने की बजाए अपने लिए सक्रिय कार्यकर्ताओं की निष्ठा को महत्व देना चाहिए. पिछले 70 साल में किसी भी राज्य में किसी नेता को दिव्यांग नहीं, दिखा वह हमें नजर आया. दिव्यांगो के लिए देश का पहला स्वतंत्र मंत्रालय महाराष्ट्र में स्थापित किया गया. कार्यकर्ताओं के परिश्रम का यह फल है. राजनीति में रहते विकास के साथ सेवा को प्राथमिकता देने का कार्य हमने किया है. भविष्य में भी इसी नीति पर अमल कर समाज के अंतिम घटक को मदद से वंचित नहीं होने देंगे. इस बात का ध्यान रखने का आश्वासन बच्चू कडू ने दिया.
* नेत्र जांच व चष्मे का वितरण
विधायक बच्चू कडू के जन्मदिन पर अनेक सामाजिक उपक्रम चलाए गए. इस दौरान 381 लोगों की नेत्रजांच की गई. साथ ही 200 लोगों को चष्मे का वितरण किया गया. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नेत्र रोगियों की शस्त्रक्रिया भी की जाएगी. इस अवसर पर 150 लोगों की दंत जांच भी की गई. साथ ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें 100 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. चांदूर बाजार तहसील की चार वाचनालय को स्पर्धा परीक्षा पाठ्यपुस्तक का वितरण किया गया. इसके अलावा 6 जरुरतमंदों को लैपटॉप प्रदान किए गए. तहसीलदार गीताजंली गरड और नायब तहसीलदार प्रथमेश मोहोड ने भी कार्यक्रम में उपस्थित रहकर कडू को जन्मदिन की शुभेच्छा दी. कार्यक्रम में निर्वाचन क्षेत्र के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button