अमरावतीमुख्य समाचार

भक्तों की सेवा : केवल 15 रुपए में भोजन

पूरी, भाजी और साबुदाने की खिचडी

* नवयुवक विद्यार्थी संगठना की ऐसी भी सेवा
अमरावती/ दि.28 – कोरोना महामारी के खतरे की वजह से पिछले दो वर्ष सभी कार्यक्रम बंद रहे. फिर इस बार नवयुवक विद्यार्थी संगठना अंबादेवी यात्रा भक्तों के लिए सेवा में सामने आयी है. पूरी, भाजी और साबुदान खिचडी का प्रसाद सभी भक्तों के लिए उपलब्ध कराया गया है. केवल 15 रुपये में माता के भक्तों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. यह सेवा कार्य नवरात्रि उत्सव के दूसरे दिन सुबह 10 बजे संगठना के अध्यक्ष संजय देशमुख व अन्य पदाधिकारियों की उपस्थिति मेें शुरु किया गया.
खास बात यह है कि, अंबादेवी-एकवीरा देवी के दर्शन के लिए, इसी तरह यात्रा के लिए बाहरगांव से आने वाले भक्तों के लिए मंडल की ओर से बहुत ही कम दाम में पूरीभाजी-साबुदाना खिचडी की व्यवस्था की गई है. पहले ही दिन हजारों लोगों ने इसका लाभ लिया. सुबह अंबादेवी-एकवीरा देवी की पूजा व आरती के पश्चात पूरीभाजी-साबुदाना खिचडी वितरण की शुरुआत की गई. पहले दिन इस प्रसाद का करीब 5 हजार से अधिक भक्तों ने लाभ लिया. उत्सव को सफल बनाने के लिए अध्यक्ष संजय देशमुख, बबन रडके, दिलीप मेहरे, विकास पाध्ये, राजेंद्र वर्मा, छोटू जाधव, जगदीश गवली, दिलीप वर्हाडे, राजू जाधव, सतिश बुंदे, संतोष साहू, अनुप टाले, नितीन गौड, गिरजू ठाकुर, नंदू देशमुख, राजू खैर, राजू परिहार, दिनेश मालविय, पंकज दिघडे, उमेश पडोले, पप्पु राठोड, सतिश बुरंगे, शितल मुंडेगावकर, सतिश शिंदे, प्रतिक सवाई, सुभाष खोरगडे, रोशन गनथडे, मिलिंद लेंगे, पियुष शाह, श्याम श्रीवास, पशांत चावंडे, निशांत चावंडे समेत नवयुवक विद्यार्थी संगठना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अथक प्रयास कर रहे है.

15 रुपए में एक पैकेट
एक पैकेट में 4 पुरी व आलू की सब्जी और साबुदाने की खिचडी का पैकेट व द्रोण में वितरित किया जा रहा हेै. उपवास रहने वाले भक्त साबुदाने की खिचडी का लाभ ले रहे है. मंगलवार होने के कारण साबुदाना खिचडी का भक्तों ने ज्यादा लाभ लिया.

मंडल की 2006 से सेवा
सामाजिक उपक्रम के साथ ही धार्मिक उपक्रमों में हमेशा अग्रेसर रहने वाले नवयुवक विद्यार्थी संगठना की ओर से यह सेवा कार्य वर्ष 2006 से शुरु किया गया. मगर 2020-21 में कोरोना महामारी का खतरा होने के कारण दो वर्ष सेवा नहीं दे पाये. अब फिर संगठना की ओर से प्रसाद का वितरण शुरु किया गया है.

4 अक्तूबर तक शुरु रहेगा
मंगलवार को शुरु किया गया यह सेवा कार्य 4 अक्तूबर तक शुरु रहेगा. सुबह 10 से रात 8 बजे तक भक्तगण प्रसाद का लाभ ले सकते है. खास बात यह है कि, इसी जगह भक्तों के लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है.

Related Articles

Back to top button