अमरावतीमहाराष्ट्र

शहर में इलेक्ट्रीक बसेस की सेवा मई में

अमरावती डिपो को पहले चरण में मिलेगें 10 वाहन

परतवाडा,मोर्शी, वरूड में भी चार्जिंग स्टेशन
अमरावती/दि.19– राज्य परिवहन निगम के अमरावती डिपो को मासान्त में मिलने वाली इलेक्ट्रीक आधारित बसेस मई में प्राप्त होगी. चार्जिंग स्टेशन चार स्थानों पर बनाए जा रहे है. उसके लिए परिवहन निगम ने महावितरण के पास 3 करोड 86 लाख रुपये जमा करा दिए है. जिले के लिए 68 ई बसेस मांगी गई है. पहले चरण में 10 बसेस प्राप्त होगी. मई माह से इन बसों की सेवा शुरू करने की जानकारी परिवहन निगम के अधिकारियों ने दी.

* चार स्थानों पर चार्जिंग
अमरावती के अलावा परतवाडा, मोर्शी और वरूड डिपो में चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जा रहे है. प्रत्यक्ष काम शुरू हो गया है. अगले चरण में बडनेरा, चांदुर रेल्वे, दर्यापूर में चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएगे. एसटी निगम के सुत्रों ने बताया कि ई बसेस के लिए हैदराबाद स्थित निजी कंपनी से करार किया गया है. इस कंपनी के पास चार्जिंग युुनिट, मेंटनेंस और अन्य जिम्मेदारी रहेगी. ढाई घंटे चार्जिंग के बाद बस 250 किमी का माईलेज देने का दावा कंपनी ने किया है.

* जिले के लिए 68 बसों की मांग
विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने बताया कि जिले के लिए 68 बसों की मांग वरिष्ठ अधिकारियों से की गई है. पहले 10 बसेस शुरू की जाएगी. उन्होनें दावा किया कि आज भी एसटी बसों से यात्रा को सामान्य यात्री सबसे सुरक्षित मानते है. ई बसेस आ जाने से एसटी की सेवा में बढोत्तरी होने का दावा भी बेलसरे ने किया.

Related Articles

Back to top button