अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अंबादेवी मेले में सेवाभाव चरम पर

लोकहित ने की निशुल्क जूता-चप्पल स्टैंड की व्यवस्था

* कोई पिला रहा शीतल जल, कोई दे रहा गरमागर्म चाय
अमरावती/दि. 4 – शहर के सबसे बडे उत्सव नवरात्रि पर्व का प्रारंभ होने से सर्वत्र चैतन्य का वातावरण है. बाजार भी बारौनक हो गए हैं. नवरात्रि मेले में सैकडों दुकाने मंदिर के पास सजी है. लोग छोटे-मोटे धंधे कर रहे हैं. इसी के साथ सेवाभाव भी झलक रहा है. इसी कडी में कुछ सेवाभावी ने एकवीरा मंदिर के पीछे चाय के निशुल्क स्टॉल रखे हैं तो कोई शीतल जल की सेवा दे रहा है. लोकहित संगठन ने निशुल्क जूता-चप्पल स्टैंड सेवा शुरु की है.
* एकम से ही सेवा प्रारंभ
लोकहित मंच सेवा फाऊंडेशन ने गुरुवार को एकम से ही वह भी प्रात:काल से ही अपना निशुल्क चप्पल स्टैंड प्रारंभ कर दिया था. सैकडों भाविकों ने पहले दिन इसका लाभ लिया. अपने जूते-चप्पल स्टैंड पर सेवाधारियों के भरोसे छोडकर दर्शनार्थी इत्मिनान से दर्शन की कतार में लगे. लौटने पर उन्हें टोकन नंबर दिखाते ही उनके पादत्राण बराबर प्राप्त हुए. इस सेवा से दर्शनार्थी प्रभावित हुए हैं.
* इनकी है सोच और सेवा
लोकहित मंच की श्रीमती विभा ओक, शैलेश जोग, रवींद्र देशपांडे, योगेश थेलकर, डॉ. आशा राठी, तुलसीराम राजोरिया, कुणाल चोपडे, श्रीराम महाराज सेवा मंडल के चंद्रशेखर कुहेकर, गोविंद जोग, गणेश सदार और संत अच्युत महाराज भक्त परिवार द्वारा सुधीर जोशी, माया जोशी, प्रमोद यावलकर, संध्या यावलकर के विचार से यह सेवा प्रारंभ होने की जानकारी तुलसीराम राजोरिया ने अमरावती मंडल को दी.
* 13 स्टैंड, दर्जनों सेवाधारी
राजोरिया ने बताया कि, दर्जनो युवकों और युवतियों को चप्पल स्टैंड सेवा के लिए हायर किया गया है. इसके लिए प्रशिक्षण देने के साथ अंबादेवी मंदिर के पास नाले पर बने ब्रीज पर 13 स्टैंड लगाए गए है. पंडाल भी आच्छादित है. जिससे आनेवाले भाविकों को बडी सुविधा हो रही है. दिन में 18 से 20 घंटे यह निशुल्क सेवा उपलब्ध होने से दूरदराज से आए दर्शनार्थियों की चप्पल-जूते कहां संभाले, यह चिंता दूर हो गई है.

Related Articles

Back to top button