अमरावती

भक्तिधाम में निरंतर जारी है सेवा कार्य

55 वर्षो से योगासन वर्ग

अमरावती/दि.18-अमरावती में श्रध्दालुआं के आर्थिक सहयोग से 1992 में भक्तिधाम मंदिर परिसर में पू. श्री उमिया माता अन्नछत्र भवन का निर्माण किया गया. जहां रोजाना रामरोटी तथा प्रति गुरूवार महाप्रसाद वितरण का कार्य किया जाता है. इसके अलावा इस भवन में रामकथा, भागवत कथा, पुराण आदि प मनीषियों के विद्बतापूर्ण प्रवचनों के माध्यम से भारत की धार्मिक तथा आध्यात्मिक धरोहर का जतन तथा सांस्कृतिक चेतना को जागृत करने का प्रयास भी किया जाता है. नगरवासियों कोा नाममात्र अनुदान पर परिवार में आयोजित विवाह, रिसेप्शन, सामाजिक व धार्मिक आयोजन आदि के लिए सर्व सुविधायुक्त लॉन प्राप्त हो, इस उद्देश्य से 2008 मेें मंदिर के पीछे अंतिम छोर पर लगभग 16000 वर्ग फीट की भूमि पर सुंदर रमणीय लॉन का निर्माण किया गया.
 

* 55 वर्षो से योगासन वर्ग
पिछले लगभग 55 वर्षो से सुबह योगासन के वर्ग नित्य चल रहे हैं. जेसीआई, रोटरी जैसे सामाजिक संगठनों के सहयोग से विभिन्न रोगों के जांच शिविर, स्वास्थ्य चेकअप कैम्प आदि कार्यक्रम समय- समय पर आयोजित होते रहते है. आर्थिक रूप से असहाय मरीजों को भी आवश्यकता पडने पर आर्थिक सहयोग भक्तिधाम की ओर से किया जाता है. हाल ही मेेंं मेडिकल सुविधा के एक हिस्से के रूप में भक्तिधाम में स्व. रोहित भाई दिलीपभाई पोपट, मानव सेवा संघ के सहयोग से ऑर्थोपेडिक लाइब्रेरी स्थापित की गई है. जिसके माध्यम से ऑर्थोपेडिक ट्रीटमेंट में आवश्यकतानुसार व्हील चेअर, सर्जिकल बेड, वॉकर, वॉकिंग स्टिक, ऑक्सीजन सिलेंडर, वाईब्रेटिंग मशीन आदि साधन जरूरतमंदों को नि:शुल्क उपलब्ध कराये जाते है.

* बाप्पा की कीर्ति में वृध्दि की कामना
शुध्द मनोभाव से देखा गया सपना तथा नि:स्वार्थ भाव से किया गया कार्य आज नहीं तो कल अवश्य पूर्ण होता है, ऐसा संतों का कहना है है. पू. जलामराम बाप्पा की कीर्ति में वृध्दि हो, मानवकल्याण के हित में उनके द्बारा किए गये कार्य जन – जन तक पहुंचाने का सपना देखते हुए, बहुजन हिताय के कार्य आज नहीं तो कल अवश्य वास्तविकता में परावर्तित होंगे, ऐसा हमारा विश्वास है, पू. बाप्पा के चरणों में कोटि- कोटि नमन.
दिलीपभाई मंगलजीतभाई पोपट,
अध्यक्ष श्री श्री जलाराम
सत्संग मंडल, अमरावती

Related Articles

Back to top button