अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले में रिकैलिब्रेशन केंद्र स्थापित करें

सीटी बस व गैस ऑटो चालकों की समस्या लेकर नितिन मोहोड पहुंचे आरटीओ

परिवहन आयुक्त से की शिकायत
अमरावती/दि.03– जिले के गैस ऑटो चालकों को 5 वर्ष पुर्ण होने के लिए उनके ऑटो किट को रिकैलिब्रेशन करने के लिए अन्य जिलों में भटकना पडता है. अमरावती जिला आरटीओ का विभागीय कार्यालय होने के बावजूद भी यहां गैस ऑटो चालकों के लिए कोई सुविधा नहीं है. इसलिए गैस ऑटो के लिए अमरावती कार्यालय में ही रिकैलिब्रेशन केंद्र खोलने व सीटी बस की गलत जानकारी देने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग ऑटो संगठन के नितिन मोहोड ने की है.

आज बुधवार को शहर में एक बैठक में आए परिवहन आयुक्त विमनवार से मुलाकात के बाद ऑटो संगठन के नितिन मोहोड ने अमरावती मंडल को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कई गैस ऑटो चलते है. लेकिन पांच साल पुरे होने के बाद इन ऑटो चालकों को रिकैलिब्रेशन करने के लिए नागपुर, पुणे, औरगांबाद जाना पडता है. जहां नागपुर में रिकैलिब्रेशन करने के लिए 1500 रुपये, औरंगाबाद में 3 हजार रुपये, पुना में 5 हजार रुपये लिए जाते है. मगर अमरावती में परिवहन विभाग का विभागीय कार्यालय होने के बावजूद भी यहां रिकैलिब्रेशन के लिए केंद्र क्यों नहीं खोला जा रहा है. ताकि यहां के गैस ऑटो चालकों को कम किमतों में यह सुविधा उपलब्ध हो सके. ऐसी मांग के साथ ही सीटी बस के विषय में कहते हुए नितिन मोहोड ने बताया कि सीटी बस में लगभग 5 करोड रुपये का घोटाला हुआ है. जहां प्रादेशिक परिवहन आयुक्त को सिटी बस कंपनी व्दारा प्रवासीकर, संगोपन कर के बारे में सही जानकारी देनी चाहिए वह नहीें दे रहे है. 10 हजार का धंधा होने पर सिर्फ 1 हजार रुपये ही बताया जाता है.

जिसमें आरटीओ की ओर से भी सर्टिफाई करनी चाहिए मगर ऐसा नहीं होता है. इससे यहां के अधिकारियों की मिली भगत दिखाई पडने का आरोप भी परिवहन आयुक्त से नितिन मोहोड ने लगाया. वही शहर में चल रही सीटी बस अपने समयानुसार न चलते हुए किसी भी समय दौडाई जा रही है. जिसके कारण ऑटो चालकों का भारी नुकसान हो रहा है.उन्होनें परिवहन आयुक्त से आरटीओ संबंधित किसी भी मुद्दे पर आंदोलन न करने के लिए न उकसाने की बात भी कही. इस मांग को परिवहन आयुक्त ने ध्यान से सुनकर इस पर जल्द अमल में लाने की बात भी स्वीकारने की जानकारी नितिन मोहोड ने दी. इस समय उनके साथ दर्जनों गैस ऑटो चालक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button