अमरावतीमुख्य समाचार

जाति वैलिटीडी सत्यापन से संबंधित प्रलंबित मामलों का निपटारा करें

ज.मो.अभ्यंकर ने दिए निर्देश

अमरावती/दि.९-जाति वैद्यता सत्यापन से संबंधित प्रलंबित मामलों का निपटारा करने के निर्देश राज्य के अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष ज. मो. अभ्यंकर ने दिए.
अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष अभ्यंकर जिला दौरे पर है. वे शासकीय विश्रामभव में आयोजित बैठक में बोल रहे थे. इस समय सहायक समाज कल्याण आयुक्त माया केदार सहित समाज कल्याण विभाग के विविध अधिकारी आदि मौजूद थे.
अभ्यंकर कहा कि जाति वैलिडीटी सत्यापन से जुड़े दस्तावेज प्रलंबित ना रहें. इन दस्तावेजों का समय समय पर निपटारा करना जरूरी है. विविध नियुक्तियां व अन्य कार्यों के लिए जाति वैद्यता प्रमाणपत्रों की आवश्यकता होती है. यह प्रलंबित रहने पर चयन प्रक्रिया सहित अन्य कामों में बाधाएं आती है. इसीलिए जाति वैद्यता आवेदनों का शीघ्र निपटारा किया जाए. रमाई आवास योजना के तहत जरूरतमंद लाभार्थियों को घरकूल का लाभ दिलवाया जाए. एक भी जरूरतमंद व्यक्ति बेघर ना रहें.
इस दौरान उन्होंने सामाजिक न्याय विभाग की विविध योजनाओं का ब्यौरा लिया. सरकारी छात्रावास, निवासी स्कूलों की भी जानकारी ली. अंजनगाव सुर्जी के सीताबाई संगई शिक्षा संस्था की जगह को लेकर उन्होंने उपजिलाधिकारी रणजीत भोसले के साथ चर्चा कर जानकारी हासिल की.

Related Articles

Back to top button