अमरावतीमुख्य समाचार

‘वे’ सातों आरोपी मुंबई शिफ्ट

सातों को लेकर एनआईए का दल हुआ रवाना

* कडे बंदोबस्त के साथ बाय रोड निकला काफीला
अमरावती/दि.6- मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले में धरे गये सातों आरोपियों की कस्टडी मिलने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी का दल आज दोपहर बाद सभी आरोपियों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गया. इन आरोपियों को कडे सुरक्षा इंतजाम के बीच मुंबई के लिए रवाना किया गया. इस समय एनआईए के करीब 20 अधिकारियों व कर्मचारियों के दल के साथ-साथ अमरावती शहर पुलिस का एक दल भी मुंबई के लिए रवाना हुआ है, ताकि सातों आरोपियों को कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सकुशल मुंबई पहुंचाया जा सके.
बता दें कि, विगत 21 जून की रात 10 बजे न्यु हाईस्कूल मेन के पास घंटाघरवाली गली में मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की निर्मम तरीके से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पश्चात इस मामले की जांच करते हुए सिटी कोतवाली पुलिस ने मुदस्सीर अहमद उर्फ सोनू रजा वल्द शेख इब्राहीम (22, बिस्मिल्लानगर, लालखडी), शाहरूख पठान उर्फ बादशाहा वल्द हिदायत खान (25, सुफियान नगर), अब्दुल तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम (24, बिस्मिल्ला नगर, लालखडी), शोएब खान उर्फ भुर्‍या वल्द साबिर खान (22, यास्मीन नगर), अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद (22, मौलाना आजाद नगर), युसुफ खान वल्द बहादूर खान (44, बिलाल कालोनी) तथा शेख इरफान शेख रहीम (44, कमेला ग्राउंड, पठान चौक) इन सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिनके खिलाफ भादंवि की धारा 302, 34, 120 (ब), 109, 153 (अ) व 153 (ब) के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की गई थी. जिसके दौरान यह जानकारी सामने आयी कि, एक टीवी डीबेट के दौरान विवादास्पद टिप्पणी देनेवाली भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा का सोशल मीडिया पर समर्थन करते हुए एक पोस्ट फॉरवर्ड करने के चलते उमेश कोल्हे की हत्या की गई. जिसके बाद इस मामले की जांच करने हेतु राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए का दल अमरावती पहुंचा और एनआईए ने स्थानीय जिला व सत्र न्यायालय में आरोपियों को अपनी कस्टडी में देने हेतु अपील की. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. सोमवार की शाम अदालत द्वारा सातों आरोपियों की कस्टडी एनआईए को दिये जाने को मंजुरी दी गई. जिसके बाद एनआईए ने मंगलवार को सभी आरोपियों को सिटी कोतवाली की पुलिस कस्टडी में ही रखते हुए उनसे अपने स्तर पर पूछताछ की और शहर में कुछ स्थानों पर दबीश भी दी. जिसके बाद एनआईए का एक दल आज दोपहर करीब 1.30 बजे सातों आरोपियों को अपने साथ लेकर मुंबई के लिए रवाना हो गया. जहां पर सातों आरोपियों के खिलाफ एनआईए द्वारा भादंवि की धाराओं सहित युएपीए एक्ट की धाराओं के तहत स्वतंत्र एफआईआर दर्ज की गई है. अमरावती से मुंबई ले जाने के बाद इन सातों आरोपियों को शुक्रवार 8 जुलाई को मुंबई की अदालत के सामने पेश किया जायेगा.

* सातों आरोपियों के घरों पर ली गई तलाशी
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जहां इससे पहले कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच-पडताल के दौरान हिरासत में लिये गये सातों आरोपियों के घरों पर दबीश देते हुए तलाशी की थी, वहीं अब एनआईए के दल ने भी बीते दो दिनों के दौरान सातों आरोपियों के घर पर दुबारा दबीश देते हुए आवश्यक जांच-पडताल की और कुछ जरूरी चीजें भी आरोपियों के घर से बरामद की, ऐसा पता चला है.

* रवानगी से पहले सभी आरोपियों की हुई मेडिकल जांच
आज अपरान्ह 1.30 बजे कोल्हे हत्याकांड के सातों आरोपियों को मुंबई ले जाने से पहले एनआईए की टीम स्वास्थ्य परीक्षण यानी मेडिकल जांच के लिए इर्विन अस्पताल लेकर पहुंची. जहां पर सातों आरोपियों का मेडिकल टेस्ट कराया गया. जिसके उपरांत एनआईए का एक दल सातों आरोपियों को अपने साथ लेकर कोतवाली पुलिस एवं अपराध शाखा की टीम के बंदोबस्त में अमरावती से सडक मार्ग के जरिये मुंबई के लिए रवाना हो गया.

Related Articles

Back to top button