अमरावती

टवेरा से फिर बरामद किये सात मवेशी

माणिकपुर फाटे की घटना

* दम घुटकर दो गोवंश की मौत
अमरावती/ दि.29 – टवेरा जैेसे यात्री वाहन अंदर बदलाव कर अब उसमें मवेशियों की धडल्ले से तस्करी की जा रही है. मोर्शी के बाद बेनोडा परिसर में फिर एक टवेरा वाहन में ठुसकर 7 गोैवंश की तस्करी की जा रही थी. बुरी तरह से ठुसकर ले जाने के कारण दो मवेशियों की दम घुटकर मौत हो गई.
बेनोडा पुलिस ने टवेरा क्रमांक एमएच 15/एके-8008 को रोककर तलाशी ली. उस छोटीसी जगह में रस्सी से बांधकर 7 मवेशियों को बुरी तरह से ठुसा गया था. जांच में उन 7 मवेशियों में से 2 मवेशियों की दम घुटकर मौत हो गई. पुलिस ने मवेशियों को आझाद कराकर 5 गौवंश को समीपस्थ गौरक्षण में सुरक्षित पहुुंचाया. बरामद गौवंश की कीमत 60 हजार, 3 लाख रुपए कीमत की टवेरा ऐसे 3 लाख 60 हजार रुपए का माल बेनोडा पुलिस ने बरामद किया हेै. कुछ लोगों को गौवंश तस्करी का संदेह होने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया. लोगों की सहायता से टवेरा में ठुसे गए मवेशियों को आझाद कराया. पुलिस ने टवेरा चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

वाहन में फेरबदल की आरटीओ से अनुमति नहीं
निजी यात्री वाहन में अंतर्गत फेरबदल करने की अनुमति आरटीओ की ओर से नहीं दी जाती. मवेशियों की तस्करी करने के लिए टवेरा जेसे वाहन मिलने का पत्र पुलिस से प्राप्त होने पर आरटीओ विभाग व्दारा उन वाहन मालिक के खिलाफ जुर्माना ठोकने की कार्रवाई हो सकती है.
– रामभाऊ गीते, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी

Related Articles

Back to top button