अमरावतीमुख्य समाचार

सात दिनों में सात दुपहिया चोरी

नववर्ष के पहले सप्ताह में ही वाहन चोरों का ‘सतरंगी’ कमाल

* शहर पुलिस के सामने चोरों की कडी चुनौती पेश

* शहर में सीसीटीवी व पार्किंग का मसला जस का तस

अमरावती/दि.7- आज नये साल का पहला सप्ताह पुरा हुआ है और साल के इन पहले सात दिनों के दौरान ही अमरावती शहर में दुपहिया चोरी की सात वारदातें घटित हुई है. जिनके जरिये एक तरह से वाहन चोरों ने शहर पुलिस को अपनी ‘सतरंगी’ सलामी देने के साथ ही कडी चुनौती भी पेश की है. वाहन चोरी के लगातार बढते इन मामलों के बावजूद अमरावती मनपा क्षेत्र अंतर्गत सीसीटीवी कैमरों और पार्किंग झोन का मामला जस का तस अधर में अटका पडा है. जिसे लेकर शहर पुलिस द्वारा मनपा प्रशासन से लगातार पत्र व्यवहार किया जा रहा है.
बता दें कि, जहां विगत वर्ष शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत वाहन चोरी के कुल 310 मामलों की शिकायत दर्ज की गई, वहीं जारी वर्ष के पहले सप्ताह में विगत तीन दिनों के दौरान 7 दुपहिया वाहन चोरी हुए. जिससे अब शहर में कहीं पर भी अपने वाहन पार्क करने को लेकर वाहनधारकों में भय का माहौल देखा जा रहा है.
बता दें कि, विगत 2 जनवरी की शाम हार्दीक कालोनी निवासी अजिंक्य आवारे खरीददारी करने हेतु गोपाल नगर टी-पाइंट स्थित डी मार्ट में गये थे और उन्होंने अपनी दुपहिया एमएच-27/बीए 9820 को डीमार्ट की पार्किंग में पार्क किया था. जहां से किसी अज्ञात ने इस दुपहिया वाहन को चुरा लिया. अजिंक्य आवारे की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने 3 जनवरी को अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज किया. इसी तरह शाम चौक स्थित संत कंवरराम मार्केट परिसर से एक महिला की दुपहिया क्रमांक एमएच-27/एएन-1926 को चुरा लिया गया. इस मामले में महिला की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने 3 जनवरी को अपराध दर्ज किया. 2 जनवरी को ही गाडगेनगर परिसर में तंत्र निकेतन के पास से एमएच-27/एएम-0336 क्रमांक की दुपहिया चोरी हो गयी. इस मामले में वर्‍हा निवासी रोशन चौधरी की शिकायत पर गाडगेनगर पुलिस ने 3 जनवरी को अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया. इससे पहले 1 जनवरी को नवाथ परिसर में महालक्ष्मी मेडिकल के पीछे एक घर के सामने खडी दुपहिया एमएच-27/बीएच-1569 को चुरा लिया गया था. जिसे लेकर दस्तुर नगर निवासी विजय गवई की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ राजापेठ पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया. वहीं 2 जनवरी को गोपाल नगर में तेजस वानखडे (21) ने अपनी दुपहिया को अपनी दुकान के सामने रखा और वह अपने कामकाज में जुट गया. पश्चात रात 9 बजे दुकान बंद करते समय दुपहिया वहां से नदारद दिखी. जिसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है. वहीं नई बस्ती बडनेरा के जयस्तंभ चौक परिसर में मच्छीसाठी निवासी पुरेश बुच्चा ने अपनी दुपहिया एमएच-29/एई-9258 अपने दोस्त के घर के सामने पार्क की थी. जिसे 2 से 3 जनवरी के दौरान किसी अज्ञात ने चुरा लिया. उधर गाडगेनगर पुलिस थानांतर्गत पंचवटी चौक से प्रवीण नगर निवासी योगेश बोरकर की दुपहिया भी किसी अज्ञात द्वारा चुरा ली गई. ऐसे में कहा जा सकता है कि, जारी वर्ष के पहले दिन से अमरावती शहर में दुपहिया वाहनों की चोरी का सिलसिला शुरू हो गया है और 2 से 3 जनवरी के दौरान शहर में कई स्थानोें से दुपहिया वाहन चुराये गये. किंतु इसमें से अब तक एक भी मामले की गुत्थी सुलझ नहीं पायी है. ऐसे में इसे शहर पुलिस के लिए बेहद कडी चुनौती माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button