अमरावती

नागपुरी गेट थाने के एपीआई समेत सात जवान निलंबित

ट्रेन से मोका का कैदी फरार होने पर अधिकारी व तीन जवान पर कार्रवाई

* लगातार अनुपस्थित रहनेवाले चार कर्मचारियों पर भी गाज
अमरावती/दि.14– स्थानीय मध्यवर्ती कारागृह से मुंबई ले जाते समय मोका का कैदी फरार हो गया. इस प्रकरण को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने गंभीरता से लेते हुए लापरवाही बरतने वाले नागपुरी गेट थाने के सहायक निरीक्षक संदीप हिवाले और उनके सहयोगी तीन जवानों को निलंबित कर दिया है. इसी तरह चार अन्य जवान ड्यूटी पर लगातार अनुपस्थित रहने से उन पर भी निलंबन की कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती मध्यवर्ती कारागृह में मोका के एक आरोपी की मुंबई की अदालत में पेशी थी. इसके लिए नागपुरी गेट थाने के सहायक निरीक्षक संदीप हिवाले और पुलिस मुख्यालय के तीन जवानों को गार्ड ड्यूटी के तहत पुलिस बंदोबस्त में कैदी को मुंबई ले जाया गया था. वहां से 7 जून को मुंबई-अमरावती अंबा एक्सप्रेस से लौट रहे थे. लेकिन नाशिक के पास ट्रेन पहुंचते ही एपीआई और तीनों सुरक्षा गार्ड को झपकी लग गई. इसी का लाभ उठाते हुए मोका का कुख्यात कैदी वहां से भाग गया. कुछ समय बाद सुरक्षा गार्ड व अधिकारी हिवाले को कैदी के फरार होने का पता चला तब उन्होंने तत्काल वायरलेस पर इस बाबत जानकारी दी. पश्चात मुंबई पुलिस ने इस कुख्यात को 8 जून को ुसुबह पकडने में सफलता हासिल कर ली. लेकिन इस प्रकरण को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने गंभीरता से लेते हुए मंगलवार की शाम एपीआई हिवाले और मुख्यालय के तीनों जवानों को निलंबित कर दिया. निलंबित हुए जवानों में सहायक उपनिरीक्षक राजू मोहोड, जवान राजेश बोरकूटे और प्रवीण उमाले का समावेश है.
इसी तरह लगातार ड्यूटी पर उपस्थित रहनेवाले चार अन्य जवानों को भी निलंबित कर दिया गया है. यह चारों कर्मचारी काफी लंबे समय से पूर्व सूचना दिए बगैर ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे. इसके बावजूद वह अपना नियमित वेतन ले रहे थे.

Related Articles

Back to top button