अमरावतीमुख्य समाचार

ज्ञानमाता स्कूल का यौन शोषण प्रकरण

यहां पढिए पूरी इनसाइड स्टोरी

* आरोपी अध्यापक ने दी थी आत्महत्या की धमकी
अमरावती/दि.23– शहर के शालेय शिक्षा क्षेत्र में हलचल मचाने वाले और अभिभावकों की चिंता बढा देने वाले ज्ञानमाता शाला के यौन शोषण प्रकरण में भयंकर खुलासे हो रहे हैं. जिसके अनुसार केवल दो छात्राओं ने आगे आकर शिकायत दी है. मामला अधिक मासूमों से बैड टच से ज्यादा का है. इतना ही नहीं पता चला कि आरोपी अध्यापक को स्कूल प्रबंधन ने गत 14 सितंबर को ही निलंबित कर दिया. किंतु आरोपी शाला के सामने गेट पर खडे होकर खुदकुशी करने की धौंस भी दे रहा था.
* 12 सितंबर की घटना
11 वर्ष की दो छात्राओं के साथ बैड टच की घटना के बारे में पालकों ने शाला प्रबंधन को 12 सितंबर को ही शिकायत कर दी थी. जिसके बाद प्राथमिक जांच के पश्चात आरोपी शिक्षक मरवीन जोसेफ को निलंबित कर दिया था. किंतु सिटी कोतवाली में एफआईआर गत रात दाखिल की गई.
* क्या है शिकायत में
शिकायत में स्कूल की ओर से कहा गया कि, मरवीन ने दो छात्राओं को बैड टच किया. फादर ने स्वयं शिकायत दी. जिसमें बताया गया कि एक छात्रा के पालक ने अपनी शिकायत पीछे लेने की बात कही. दूसरे दिन शाला कमेटी ने बच्चों को भरोसे में लेकर पूछा तो उन्होंने हकिकत बताई. जिसके बाद शाला ने पुलिस में शिकायत दी. जिसके आधार पर पुलिस ने दफा 354 (अ) और पोक्सो की धारा 8 व 12 के तहत अपराध दर्ज कर तपोवन के रहनेवाले आरोपी अध्यापक मरवीन को हिरासत में ले लिया.
* मरवीन सस्पेंड, दी धमकी
आरोपी को घटना उजागर होेने के दो रोज बाद शाला से निलंबित कर दिया गया. जिसके बाद सूत्रों के अनुसार आरोपी ने शाला के गेट के सामने आकर आत्महत्या करने की धमकी दी. अपना निलंबन रद्द करने की मांग की. स्कूल प्रशासन ने उसकी नहीं सुनी और कार्रवाई को आगे बढाया.
* कम से कम चार छात्राएं शिकार
दो छात्राएं उक्त अध्यापक के विरुद्ध सामने आई हैं. किंतु अमरावती मंडल को सूत्रों ने बताया कि दो और छात्राएं हैं जिनसे आरोपी ने बैड टच किया. उसी प्रकार यह भी बताया गया कि शहर के सोशल मीडिया पर 12-13 सितंबर से ही ऐसी घटना शहर की प्रतिष्ठित शाला में होने की चर्चा शुरु हो गई थी. अभिभावक चिंता में पड गए थे. एकदूसरे से शाला के नाम और अन्य बातों की चर्चा कर रहे थे. चर्चा बढने से ही कदाचित शाला प्रबंधन ने पुलिस की शरण में जाना बेहतर समझा.
* पहरे में आरोपी कोर्ट में पेश
आरोपी मरवीन को कोतवाली पुलिस आज कडे पहरे में कोर्ट में पेश किया. अदालत ने आरोपी को दो दिन कस्टडी रिमांड में रखने की अनुमति दे दी. उसे कोतवाली के अभिरक्षा (हिरासत) में रखा गया है.

Related Articles

Back to top button