अन्य शहरअमरावतीविदर्भ

लैंगिक शोषण समान अनुचित प्रकार टालने

शिवाजी शाला में विशाखा समिति की स्थापना

मोर्शी/दि.25- समाज में विकृत मानसिकता के व्यक्तियों द्वारा शाला, महाविद्यालय की लड़कियों व कार्यालय में काम करने वाली महिलाओं पर होने वाले लैंगिक शोषण को टालने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता होने का मत मोर्शी के सुप्रसिद्ध वैद्यकीय अधिकारी डॉ. किरण कुर्‍हाडे ने मोर्शी की शिवाजी स्कूल में विशाखा समिति की स्थापना निमित्त आयोजित सभा में अध्यक्ष के रुप में बोलते हुए व्यक्त किये. इस समय स्कूल के मुख्याध्यापक प्रसाद देशमुख, ज्येष्ठ शिक्षिका व विशाखा समिति की अध्यक्षा शीतल टोले, प्रेमा नवरे, वैशाली देशमुख, वर्षा निंघोट, वी.एम. रोकडे, डॉ. संगीता हेडाऊ, विशाखा ठाकरे, सपना राऊत उपस्थित थे.
शाला, महाविद्यालय की लड़कियां व कार्यालय में काम करने वाली महिलाएं काम के स्थान पर सुरक्षित रहे व शाला परिसर या कार्यालय में होने वाले युवतियों व महिलाओं के लैंगिक शोषण पर प्रतिबंध लगे इस उद्देश्य से शासन निर्णयानुसार शिकायत निवारण समिति की स्थापना की जा रही है. इसे ही विशाखा समिति कहा जाता है.
इस अवसर पर डॉ. किरण कुर्‍हाडे ने लैंगिक समस्या बाबत विद्यार्थियों से संवाद साधा संचालन प्रेमा नवरे, प्रास्ताविक शीतल टोले व आभार प्रदर्शन वर्षा निंघोट ने किया.

Related Articles

Back to top button