अमरावती

शालेय जिलास्तर क्रीडा स्पर्धा

अ‍ॅथलेटिक स्पर्धा में सैकडों ने उपस्थिति दर्ज की

* ग्रामीण के खिलाडियों में उत्साह
अमरावती/ दि.29– दो वर्ष के बाद और उसमें भी चार माह बाद शुरू हुए जिलास्तर शालेय क्रीडा स्पर्धा मेंं अ‍ॅथलेटिक प्रकार की स्पर्धा सोमवार 28 नवंबर से शुरू हुई. इसमें पहले ही दिन ग्रामीण क्षेत्र के सैकडों खिलाडियोें ने उपस्थिति दर्ज की है.
श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय के अ‍ॅथलेटिक्स मैदान पर यह स्पर्धा 2 दिसंबर तक चलेगी. पहले दो दिन तहसील स्तर पर तीन दिन महापालिका सीमा में शाला के खिलाडी जिलास्तर शालेय अ‍ॅथलेटिक्स स्पर्धा में शामिल होंगे. ग्रामीण क्षेत्र की प्रत्येक तहसील में लगभग 25 से 30 खिलाडियों ने उपस्थित होना था. 14,17 व 19 वर्ष उम्रगुट के (लडके-लडकिया) अलग-अलग प्रकार से शामिल हो रहे है. 100 से डेढ हजार मीटर दौड, गोलाफेक, थाली फेक, लंबी कूद, उंची कूद, भालाफेक ऐसे अ‍ॅथलेटिक्स 20 प्रकार खिलाडियों को दिए गये थे. व्यक्तिगत प्रकार सहित दौड में अनेक खिलाडियों ने अपनी कुशलता दिखाई थी. प्रत्येक प्रकार में से जिले के दो खिलाडी विभागस्तर शालेय क्रीडा स्पर्धा के लिए चुने जाते है. सांघिक (रिले) मामले में टीम के रूप में संघ उतरेगा. मंगलवार को भी ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडी अ‍ॅथलेटिक्स के विविध प्रकार में अपना भाग्य अजमायेंगे. नियोजन के लिए जिला क्रीडा अधिकारी कार्यालय की टीम पंच, टाईमर के रूप में श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय व अ‍ॅथलेटिक संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे.

दो वर्ष के बाद होनेवाले शालेय जिलास्तर क्रीडा स्पर्धा में विद्यार्थी तैयारी से उतरे है. योग्यता का ग्राफ भी बढा है. विगत स्पर्धा की अपेक्षा डेढ गुना विद्यार्थी अ‍ॅथलेटिक्स के विविध प्रकार में शामिल हुए. शारीरिक शिक्षको ने भी अच्छी तैयारी की है.
प्रा. अतुल पाटिल, सहसचिव, महाराष्ट्र अ‍ॅथलेटिक्स संगठना

 

Related Articles

Back to top button