अमरावतीमहाराष्ट्र

शालीमार एक्सप्रेस को चांदुर रेल्वे स्टेशन पर स्टॉपेज मंजूर

रेल रोको कृति समिति का प्रयास सफल

चांदुर रेलवे/दि. 16-शालीमार एक्सप्रेस (कुर्ला एक्सप्रेस) का स्टॉपेज आखिर चांदुर रेलवे स्टेशन पर मंजूर होने का पत्र शुक्रवार की शाम प्राप्त हुआ. जिसके कारण रेल रोको कृति समिति का प्रयास असफल रहा. इसके लिए सांसद रामदास तडस, विधायक प्रताप अडसड ने भी प्रयास किया.
चांदुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना से पूर्व ठहरनेवाली रेलवे गाडियों में से जबलपुर एक्सप्रेस (12159/ 12160 ) और शालीमार एक्सप्रेस (18029/ 18030) इन दो गाडियों का स्टेशन कोरोना के बाद रद्द किया गया था. जिसके कारण चांदुर रेलवे सहित आसपास के तहसील के लोगों को अनेक समस्याओं को सामना करना पडता है. जिसके कारण 17 फरवरी को चांदूर शहर बंद रखकर उसके बाद उसी दिन सभी नागरिक रेलवे पटरी पर रेल रोको महाआंदोलन करेंगे, ऐसी चेतावनी रेल रोको कृति समिति ने रेलवे विभाग को दी थी. इसके बाद सांसद रामदास तडस ने रेलवे विभाग की ओर दिल्ली में जाकर प्रयास किया व स्थानीय परिस्थिति से वहां अधिकारियों को अवगत कराया. उसके बाद 16 फरवरी को सायंकाल जबलपुर एक्सप्रेस के स्टॉपेज का पत्र रेल रोको कृति समिति को मिला व शालीमार एक्सप्रेस स्टॉपेज के लिए प्रयास करने का लिखित आश्वासन नागपुर के रेलवे विभाग की ओर से दिए जाने के कारण आंदोलन स्थगित किया गया था. आखिर 15 मार्च को शालीमार एक्सप्रेस (कुर्ला एक्सप्रेस) के स्टॉपेज का पत्र आया. आगामी कुछ दिनों में इस गाडी को स्थानीय स्टेशन पर स्टॉपेज दिया जायेगा. जिसके कारण यात्रियों में खुशी का वातावरण दिखाई दे रहा है.

आखिर एकजूट से कार्य करने पर विजय
हमने रेल रोको कृति समिति के माध्यम से जबलपुर व शालीमार एक्सप्रेस के स्टॉपेज के लिए सभी ने मिलकर संघर्ष किया था. आखिर एकजुटता के कारण विजय प्राप्त हुई. चांदुर रेलवे स्टेशन पर पहले जबलपुर एक्सप्रेस व अब शालीमार एक्सप्रेस को स्टॉपेज मंजूर किया गया है. रेल रोको कृति समिति ने भी रेलवे मंत्रालय तक प्रयास किया. इस स्टॉपेज के लिए सांसद रामदास तडस का विशेष सहयोग मिला. इसके लिए रोल रोको कृति समिति द्बारा सभी तहसीलवासियों का अभिनंदन.
– नितीन गवली,
अध्यक्ष रेल रोको कृति समिति, चां. रे.

Related Articles

Back to top button