अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती पर शरद पवार का दावा

अमरावती मंडल का अंदाज खरा निकला

* लोकसभा 2024
अमरावती/दि. 23- अमरावती मंडल का राजनीतिक कयास अनेक अवसरों पर खरा उतरा है. इस बार भी वही बात सामने आई है, जब राकांपा शरद पवार गुट के सर्वेसर्वा शरद पवार ने महाविकास आघाडी में लोकसभा 2024 हेतु अमरावती पर दावा कर दिया है. पिछले चुनाव में राकांपा समर्थित प्रत्याशी ही यहां से विजयी हुआ था. बता दें कि उसके पिछले 2014 के चुनाव में भी राकांपा समर्थित प्रत्याशी मैदान में उतरा था. प्रतिस्पर्धी युति के उम्मीदवार को कडी टक्कर दी थी.
समाचार के अनुसार शरद पवार राकांपा गुट ने महाविकास आघाडी में विदर्भ से अमरावती के अलावा केवल रामटेक सीट पर दावा किया है. कुल 8 स्थानों में जलगांव, माढा, नगर, कोल्हापुर, सातारा, दिंडोरी का समावेश है. साफ है कि शरद पवार गुट भी अजीत पवार गुट के कार्याध्यक्ष प्रफुल पटेल की संभावित उम्मीदवारी को देखते हुए भंडारा-गोदिंया से हाथ खींच चुका है.
बहरहाल अमरावती सीट अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति हेतु आरक्षित है. इस स्थान को लेकर कांग्रेस ने भी दावा कर रखा है. इस बारे में अमरावती मंडल ने पिछले दिनों समाचार विश्लेषण प्रस्तुत कर पवार व्दारा अमरावती स्थान पर दावा करने की संभावना व्यक्त की थी. वह शत प्रतिशत सही निकली. महाविकास आघाडी में लोकसभा क्षेत्र को लेकर खीचतान है. शिवसेना यहां से पिछले छह चुनाव में पांच बार विजय दर्ज कर चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button