अमरावती

धारणी की जर्जर इमारत चंद मिनटों में ढह गई

एक घंटा पहले ईटे गिरना शुरु हो जाने से सावध हुए थे लोग

  • सुदैव से इमारत के दोनों परिवार बाल बाल बचे

  • सिताराम नगरी की यातायात व्यवस्था काफी देर तक प्रभावित

धारणी/दि.16 – कल गुरुवार को दोपहर धारणी शहर के बीचो बीच रहने वाली चर्च चौक स्थित रज्जाक शेख मेमन की दो मंजिला इमारत देखते ही देखते ढह गई. जिससे धारणी शहर में जबर्दस्त खलबली मच गई. सुदैव से यह हादसा होने के 1 घंटा पहले से ही इमारत की ईटें गिरना शुरु हो जाने की बात देख इस इमारत में रहने वाले दोनों परिवार बच्चों को लेकर घर के बाहर आ गए थे. जिससे बडा अनर्थ टल गया. इमारत गिरने से सिताराम नगरी की यातायात कुछ घंटों तक प्रभावित हुई थी.
अमरावती-बुर्‍हाणपुर मार्ग पर चर्च चौक स्थित 70 वर्ष पुरानी जर्जर इमारत कल 15 अप्रैल गुरुवार को दोपहर 4 बजे के दौरान मेमन परिवार को हिलते हुई दिखाई दी. यह देख तत्काल फारुख रज्जाक और जावेद रज्जाक इन दो भाईयों का परिवार बाहर निकला. तकरीबन 8 सदस्य घर में रहने की जानकारी है, लेकिन सुदैव से यह लोग समय रहते घर के बाहर निकलने से बाल बाल बच गए.
कल दोपहर 4.30 बजे के दौरान ताश के पत्ते की इमारत की तरह एक क्षण में दो मंजिला इमारत जमीन पर धराशाही हो गई. खबर मिलते ही सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशांत गिते, नगर परिषद के अमीन शेख यह मौके पर पहुंचे. इमारत का दक्षिणी व पश्चिमी हिस्सा पूरी तरह से ढह जाने की बाद उत्तरी व पूर्व हिस्सा कुछ प्रमाण में कायम था. यह हिस्सा बाद में अनिल मालवीय की जेसीबी की मदद से अधिकारियों के सामने गिराया गया. इमारत के मलबे में बर्तन, किराना, कपडे, अनाज और घरेलु साहित्य पूरी तरह से दब गया. इनमें से कुछ वस्तुएं पूरी तरह से टूट गई. इस घटना से धारणी शहर में जबर्दस्त खलबली मच गई. सेैकडों लोग मौके पर जमा हो गए. एक जानकारी के अनुसार यह इमारत लगभग 70 वर्ष पहले बांधी गई थी. मेमन परिवार का इसमें भारी नुकसान होने से दोनों परिवार रास्ते पर आ गए है. इस कारण सरकार ने उन्हें आर्थिक मदद करनी चाहिए, इस तरह की मांग हो रही है. यह इमारत भरे चौक रहते हुए भी सुदैव से दुर्घटना में किसी को खरोच तक नहीं आयी. विशेष यह कि लॉकडाउन के चलते दोपहर के समय इस मार्ग से यातायात काफी कम प्रमाण में थी.

Related Articles

Back to top button