अमरावती

शेअर बाजार धडल्ले से गिरा

अमरावतीवासी ब्रोकर्स भी चिंता में

अमरावती/दि. २२– मुंबई शेअर बाजार पर भी कोरोना के ओमायक्रॉन विषाणु का प्रभाव दिखाई दे रहा है. निवेश बाजार में सोमवार को फिर एक बार कोरोना की दहशत दिखाई दी. ओमायक्रॉन का बढता प्रभाव और फिर से लॉकडाऊन लागू होने के डर से निवेशको ने बड़ी प्रमाण में बिक्री की. जिससे सोमवार को शेअर बाजार शुरूआत में कुछ घंटों में ही एक हजार से अधिक संख्या में गिरा. सेन्सेक्स १३०० अंश से गिरा. निफ्टीका निर्देशांक भी १६ हजार ६०० से नीचे गया. इस गिरावट से अमरावतीवासी ब्रोकर्स भी चिंता में पड़ गये है.
अमरावती शहर में अनेको ने शेअर्स में निवेश किया है. जिसमें शेअर्स ब्रोकर्स तथा इन्व्हेस्टमेंट फर्म है. सोमवार को पहले कुछ घंटों में बाजार गिरने से उसका परिणाम देखने मिला. सुबह के सत्र में शेअर की बिक्री हुई. इस सप्ताह की शुरूआत ही निवेशको के लिए मुसीबत बनकर आयी.

* पैसे निकालने के लिए उत्सुक
दुनिया में ओमायक्रॉन की संख्या तेजी से बढ़ रही है. उस अनुसार फिर एक बार लॉकडाउन लगेगा. इस डर से दुनिया में शेअर मार्केट में निवेश किए गये पैसे निकालने में उत्साह दिखाई दे रहा है.

मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग हुई. बड़े प्रमाण में निवेशको ने शेअर्स की बिक्री करने से शेअर बाजार धडल्ले से गिरा. अमरावती में भी अनेको का अधिक नुकसान हुआ. उसे कोरोना की छाया पड़ गई है. बाजार जल्द ही सवर जायेगा, ऐसी अपेक्षा है.
निलेश मंडलेचा,
शेेअर ब्रोकर, अमरावती

Related Articles

Back to top button