अमरावतीबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

‘शासन आपल्या दारी’ बुलढाणा में 29 को

संभाग स्तर पर व्यापक तैयारियां

* अधिकारियों की बैठकों के दौर
* 25 हजार लाभार्थियों को ऑनस्पॉट योजना का लाभ
अमरावती/दि.26- एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महायुति सरकार का शासन आपल्या दारी महत्वाकांक्षी प्रकल्प पश्चिम विदर्भ के बुलढाणा जिले में अगले मंगलवार 29 अगस्त को होने जा रहा है. इसके लिए अमरावती संभाग में विभिन्न विभागों में व्यापक तैयारी चलने की जानकारी है. विभागीय आयुक्त डॉ. निधि पांडेय ने बताया कि 29 अगस्त को बुलढाणा में यह कार्यक्रम है. संभाग से 25 हजार से अधिक लाभार्थियों के इसमें सहभागी होने की संभावना उन्होंने व्यक्त की. अधिक जानकारी शनिवार शाम की बैठक पश्चात देने की बात उन्होंने कही. पांच जिले के जिलाधिकारी के साथ तालमेल कर वे आयोजन की तैयारी कर रही हैं. उल्लेखनीय है कि शासन आपल्या दारी के अब तक प्रदेश में 12 आयोजन हो चुके हैं. स्वयं मुख्यमंत्री शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री की उपस्थिति में यह कार्यक्रम होता है. जिसका व्यापक नियोजन संभाग प्रशासन कर रहा है.
* शासकीय योजनाओं का लाभ
शासन आपल्या दारी कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गो विशेषकर पिछडे और गरीब तबको को शासकीय योजनाओं का लाभ दिया जाता है. उसमें लाभार्थी की सभी पात्रता पूर्ण करना आवश्यक है. इसलिए प्रशासन विभिन्न विभागों में विविध योजनाओं के लाभ हेतु आए आवेदनों को सूचीबद्ध कर रहा है. शर्ते पूर्ण करने वाले लाभार्थियों को बुलढाणा कार्यक्रम हेतु आमंत्रित किया जा रहा है.
* सभी विभागों के काम
कार्यक्रम के तहत शासन की विभिन्न योजनाओं के साथ-साथ अलग-अलग विभागों में प्रलंबित आवेदन तथा शिकायतों के निपटारे का प्रयत्न होता है. इस लिहाज से भी प्रशासन कार्य करने की जानकारी दी गई. 7/12 और अन्य दस्तावेज अपडेट करने के काम भी शासन आपल्या दारी में होते हैं. इसलिए बुलढाणा के आयोजन को लेकर व्यापक उत्साह भी देखा जा रहा है. अमरावती में दिव्यांग सम्मेलन गत 21 अगस्त को हुआ. अब संभाग में सामान्य लोगों के लिए पहला बडा शासन आपल्या दारी कार्यक्रम हो रहा है.
* एसटी बसों से ले जाएंगे लाभार्थी
अमरावती जिले से सरकारी योजनाओं के हित ग्राह्यों को लाने- ले जाने का प्रबंध किया जा रहा है. जिसके लिए राज्य परिवहन निगम की सेवा ली जाएगी. उससे संबंधित अधिकारियों की जिला प्रशासन के साथ नियोजन बैठक होने की जानकारी सूत्रों ने दी. बुलढाणा अमरावती से दूर होने के कारण सोमवार शाम ही बसेस छोडे जाने की संभावना है.
* राजकीय स्तर पर प्रयत्न
बुलढाणा का कार्यक्रम पहले मेहकर में होना था. किंतु इसे बुलढाणा में किया जा रहा है. सत्तारुढ तीनों दल शिवसेना, भाजपा और राकांपा अजीत पवार गुट के संभाग के पदाधिकारी कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ताओं के साथ सहभागी होने की तैयारी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button