अमरावतीमुख्य समाचार

शेेख नईम की अज्ञात लोगों ने की हत्या

अल्पवयीन लडकी के अपहरण कांड में आया खूनी मोड

* 21 सितंबर को हुआ था नाबालिग का अपहरण
* चार लोगों ने चाकू की नोक पर नाबालिग को उसके घर से उठाया था
*अपहरण करनेवालों में शेख नईम भी था शामिल
* दो दिन से परिसर में बना हुआ था तनाव
* लडकी के परिजनों ने थाने के सामने लगा रखा था ठिय्या
* कल रात शेख नईम ने लडकी को उसके घर लाकर छोडा था
* लडकी को छोड देने के बाद परिसर में ही अज्ञात लोगों ने शेख नईम को मार डाला
* सनसनीखेज हत्याकांड से चांदूर रेल्वे में मचा हडकंप
* चांदुर रेल्वे पुलिस कर रही मामले की जांच
चांदूर रेल्वे/दि.23- विगत 21 सितंबर को स्थानीय बस स्टैण्ड के पीछे स्थित गारूडीपुरा से 14 वर्षीय नाबालिग लडकी का अपहरण करनेवाले शेख नईम नामक 33 वर्षीय व्यक्ति की बीती रात करीब 2.30 बजे के आसपास गारूडीपुरा परिसर में उस समय हत्या कर दी गई, जब अपने आसपास पुलिस का शिकंजा कसता देख शेख नईम अपने टवेरा वाहन से उस लडकी को वापिस उसके घर छोडने गारूडीपुरा परिसर में आया था और लडकी को छोडकर वह जैसे ही वापिस जाने हेतु निकला, वैसे ही कुछ अज्ञात लोगों ने धारदार हथियारों से लैस होकर शेख नईम को घेरते उस पर धावा बोला और हथियारों से सपासप वार करते हुए शेख नईम को मौत के घाट उतार दिया. इस घटना के चलते विगत दो दिनों से पहले ही तनाव झेल रहे चांदूर रेल्वे शहर में अब और भी अधिक हडकंप व्याप्त हो गया है.
बता दें कि, विगत 21 सितंबर को स्थानीय गारूडीपुरा परिसर में रहनेवाली अल्पवयीन लडकी का उसके घर से परिजनों की आंखों के सामने चाकू की नोक पर अपहरण कर लिया गया था. जिसके तहत चार लोगोें ने लडकी को अगुआ करने के बाद उसे अपने टवेरा वाहन में बिठाया और अपने साथ लेकर भाग गये थे. जिसे लेकर पूरे परिसर में तनाव बना हुआ था और लडकी के परिजनों सहित गारूडीपुरा वासियों ने चांदूर रेल्वे पुलिस थाने का घेराव करते हुए आरोप लगाया कि, लडकी का अपहरण गारूडीपुरा परिसर में ही रहनेवाले शेख नईम खान ने शेख अशफाक व अतुल कुसराम सहित चांदूरवाडी निवासी एक व्यक्ति के साथ मिलकर किया है. इसके साथ ही लडकी के परिजनों ने अपहरण करनेवाले आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने को लेकर पुलिस पर दबाव भी बनाया. ऐसे में अपहृत लडकी सहित आरोपियों की खोजबीन का काम चांदूर रेल्वे के थानेदार विलास कुलकर्णी के नेतृत्व में पुलिस ने शुरू किया. जिसके चलते गत रोज ही लडकी का अपहरण करनेवाले चार आरोपियों में से अतुल कुसराम नामक आरोपी को चांदूर रेल्वे पुलिस ने पकडने में सफलता प्राप्त की. जिसे अदालत में पेश करते हुए पांच दिन का पुलिस कस्टडी रिमांड हासिल किया गया है. इसके साथ ही अन्य तीन आरोपियों की तलाश में भी पुलिस सरगर्मी के साथ जूटी हुई थी और थानेदार विलास कुलकर्णी ने अगले 60 घंटे के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का ऐलान भी किया था. जिसके बाद गारूडीपुरा के संतप्त नागरिकों ने चांदूर रेल्वे पुलिस थाने से अपने घेराव को हटाया था.
नाबालिग लडकी के अपहरण पश्चात पूरे परिसर में फैले गुस्से और पुलिस द्वारा उठाये जा रहे कदमों को देखते हुए शायद शेख नईम को यह महसूस हुआ कि, अपहरण का यह मामला उस पर भारी पड सकता है. ऐसे में उसने उस नाबालिग लडकी को छोड देने का फैसला किया और वह बीती रात 2 बजे के आसपास खुद अपने टवेरा वाहन में उस लडकी को लेकर गारूडीपुरा परिसर पहुंचा. संभवत: शेख नईम ने यह सोचा था कि, वह मुंह अंधेरे लडकी को उसके घर के पास छोडकर चूपचाप वहां से निकल जायेगा और लडकी वापिस मिल जाने के बाद यह पूरा मामला शांत हो जायेगा. लेकिन शेख नईम का यह दांव उलटा पड गया, क्योंकि जब वह लडकी को वापिस छोडने हेतु गारूडीपुरा परिसर पहुंचा, तो उस समय तक उसके आने की भनक परिसरवासियों को पहले ही लग चुकी थी और संतप्त लोगों की भीड उसके आने का इंतजार ही कर रही थी. पुलिस सुत्रों के मुताबिक शेख नईम ने जैसे ही अपने टवेरा वाहन से उस नाबालिग लडकी को नीचे उतारा और वह खुद अपना वाहन लेकर वापिस जाने हेतु आगे बढा, तो अचानक ही कुछ अज्ञात लोगों ने उसे घेर लिया और उस पर धारदार हथियारों से सपासप वार करने शुरू कर दिये. जिससे बुरी तरह लहुलूूहान होकर शेख नईम ने मौके पर ही दम तोड दिया. आज सुबह इस घटना का पता चलते ही पूरे चांदूर रेल्वे शहर में हडकंप व्याप्त हो गया है और चांदूर रेल्वे पुलिस द्वारा अब लडकी के अन्य दो अपहरणकर्ताओं की तलाश करने के साथ ही शेख नईम के अज्ञात हत्यारों की भी तलाश की जा रही है.

* कुख्यात और पेशेवर अपराधी था नईम
– कई अपराधिक वारदातों में लिप्त और वांछित था
– इससे पहले भी तीन लडकियों को जबरन साथ रखने कर चुका है अगुआ
– चौथी लडकी का अपहरण करना पड गया जान पर भारी
बेहद विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात संतप्त भीड के गुस्से का शिकार होकर मारा गया शेख नईम एक कुख्यात व पेशेवर अपराधी था, जो हत्या, चोरी व झपटमारी तथा गांजा तस्करी जैसी वारदातों में भी लिप्त था. दो वर्ष पूर्व ही अमरावती मार्ग पर स्थित चमकुरा ढाबे के पास घटित अनिस नूर मोहम्मद उर्फ टिंग्या की हत्या में भी शेख नईम शामिल था. जिसके खिलाफ इस समय अदालत में मामला चल रहा था. गारूडीपुरा परिसर में रहनेवाले शेख नईम की इस पुरे इलाके में अच्छी-खासी दहशत भी थी और वह परिसर के लोगों को डरा-धमकाकर रखा करता था. साथ ही जब कभी पुलिस उसे किसी मामले में ढूंढने आती, तो वह परिसर में रहनेवाले किसी भी व्यक्ति के घर में घुसकर छीप जाता था और कोई भी व्यक्ति उसके खिलाफ गवाही या जानकारी देने सामने नहीं आता था. इसी वजह से शेख नईम के हौसले दिन-ब-दिन बढते चले गये. अपने इसी हौसले की वजह से शेख नईम ने इससे पहले एक-एक कर तीन लडकियों को अगुआ किया था. जिसमें से दो लडकियां उसके ही समाज से है व एक लडकी किसी अन्य समाज से वास्ता रखती है. इन तीनों लडकियों के साथ शेख नईम ने जबरन शादी की थी और तीनों से उसे बाल-बच्चे भी हुए. इन तीनों लडकियों और उनके बच्चों को शेख नईम ने गारूडीपुरा परिसर में ही तीन अलग-अलग घरों में रखा हुआ है. वहीं अब शेख नईम ने चौथी शादी करने की नियत से इस परिसर में रहनेवाली 14 वर्षीय नाबालिग लडकी का अपहरण विगत 21 सितंबर को कर लिया था. लेकिन इस बार शेख नईम का धाक काम नहीं आया, क्योंकि लडकी के परिजनों ने बिना डरे शेख नईम के खिलाफ पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करायी. साथ ही हमेशा के डर व दहशत से तंग आ चुके परिसरवासियों ने भी पीडिता के परिजनों का पूरा साथ दिया. जिसके चलते पुलिस ने भी शेख नईम और उसके साथियों के खिलाफ कडे कदम उठाने शुरू किये. जिससे डरकर शेख नईम अपने द्वारा अपहरण की गई लडकी को वापिस छोडने पर मजबुर हुआ. लेकिन उसके द्वारा ऐसा किये जाते समय कुछ संतप्त लोगोें ने उसे पकडकर पुलिस के हवाले करने की बजाय कानून अपने हाथ में लेते हुए शेख नईम को मौत के घाट उतार दिया. ऐसे में अब पुलिस द्वारा शेख नईम को मारनेवाले लोगों की भी तलाश की जा रही है.
मामले की जांच चांदुर रेल्वे पुलिस स्टेशन के थानेदान कुलकर्णी के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक गिता तागडे सहित अनिल पवार, मनोज सुरवाडे, दिनेश राठोड, संदीप शिरसाठ, शिवाजी घुगे, संजय राठोड व योगेश कडू द्वारा की जा रही है.

* आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे
चांदूर रेल्वे के गारूडीपुरा परिसर में विगत दो दिनों से चल रहे तनाव की ओर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों का भी ध्यान बराबर बना हुआ था और आज सुबह जैसे ही शेख नईम हत्याकांड की जानकारी सामने आयी, तो जिला ग्रामीण पुलिस के अपर पुलिस अधीक्षक शशीकांत सातव सहित उपविभागीय पुलिस अधिकारी सुर्यकांत जगदाले तुरंत ही चांदूर रेल्वे के लिए रवाना हुए. साथ ही मामले की जांच के काम में स्थानीय अपराध शाखा को भी लगा दिया गया है. इसके अलावा पूरे परिसर में किसी भी अप्रिय स्थिति या घटना को टालने हेतु अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त तैनात किया गया है. खास तौर से गारूडीपुरा परिसर स्थित शेख नईम के घर सहित पीडित परिवार के घर के चारोें ओर पुलिस का सुरक्षा घेरा लगाया गया है, ताकि दोनों पक्षों के बीच किसी तरह का कोई टकराव न हो.

*पोस्टमार्टम के बाद हुई शेख नईम की दफनविधी
बीती रात इस हत्याकांड की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए शेख नईम के शव को ग्रामीण अस्पताल में ले जाकर रखवाया था. जहां पर आज सुबह पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद शेख नईम का शव उसके परिजनों के हवाले किया गया. पश्चात उसके परिजनों और परिसरवासियों ने जनाजा निकालते हुए शेख नईम के शव की कब्रस्तान में दफनविधी पूर्ण की. इस समय भी पुलिस द्वारा कडा बंदोबस्त लगाया गया था, ताकि जनाजे और दफनविधी के दौरान किसी भी तरह की कोई गडबडी न हो.

Related Articles

Back to top button