अमरावती

वर्धा नदी में ढकेलने से चरवाहे की मौत

7 अवैध शराब विक्रेताओं को पकडा गया

धामणगांव रेल्वे/प्रतिनिधि दि.१४ – शराब की अवैध तरीके से बिक्री करनेवाले 7 लोगों ने एक चरवाहे को वर्धा नदी में ढकेल दिया. जिसकी वजह से पानी में डूबकर इस चरवाहे की मौत हो गई. यह सनसनीखेज घटना विगत 11 जून की सुबह मंगरूल दस्तगीर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आपटी खेत परिसर में उजागर हुई और इस मामले में सातों अवैध शराब विक्रेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.
मृतक की शिनाख्त किशोर बाबाराव दडांगे (35, बोरगांव धांदे) के तौर पर हुई है. वहीं इस मामले में नितीन मनोहर मोहोले (33), सचिन मनोहर मोहोले (29), सुभाष रामाजी किराणाके (60), गोकुलदास किसन हेले (32), शेषराव गोमाजी कैलुके (65), नरेश हरिभाउ नेताम (35) व पंकज आनंद दडांगे (25, सभी बोरगांव धांदे निवासी) को गिरफ्तार किया गया है.
जानकारी के मुताबिक किशोर गडांगे गांव के सभी जानवरों को चराई के लिए वर्धा नदी के किनारे ले जाया करता था और चराई के लिए जानवरों को छोडने के बाद वह आरोपियों की शराब भट्टी पर शराब पीने के लिए जाया करता था. किंतु आरोपी उसे बार-बार इस भट्टी पर आने से मना करते थे, ताकि किसी को इस भट्टी का पता न लग पाये. लेकिन इसके बावजूद किशोर इस शराब भट्टी पर हमेशा ही शराब पीने पहुंच जाता था. जिसकी वजह से इन लोगों में हमेशा ही विवाद होता था. 10 जून को भी किशोर अपने जानवरों को चराई के लिए छोडकर शराब पीने के लिए उस शराब भट्टी पर पहुंचा. जहां पर आरोपियों के साथ उसका झगडा हुआ और सभी आरोपियों ने किशोर को वर्धा नदी में ढकेल दिया और वे वहां से चले गये. इधर चूंकि किशोर को तैरना नहीं आता था, ऐसे में उसकी पानी में डूबकर मौत हो गयी. यह मामला 11 जून की सुबह उजागर हुआ.
मामले की जानकारी मिलते ही मंगरूल दस्तगीर के थानेदार सूरज तेलगोटे अपने दल-बल सहित घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया. साथ ही मृतक किशोर के पिता बाबाराव किसन दडांगे (65) की शिकायत पर अपराध दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की गई और जांच के दौरान इन सात अवैध शराब विक्रेताओं के नाम सामने आने पर सातों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. जिन्हें रविवार को अदालत के समक्ष पेश किया गया. जहां पर न्यायालय ने चार आरोपियों को दो दिन पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश देते हुए तीन आरोपियों को न्यायिक कस्टडी में रवाना किया.

Related Articles

Back to top button