अमरावतीमुख्य समाचार

शिरजगांव पुलिस ने पकडी गौवंश तस्करी

42 गौवंश बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

अमरावती/दि.22- शिरजगांव पुलिस के पथक ने गत रोज रात्रिकालीन गश्त के दौरान बहिरम गांव में आरटीओ चौकी के पास संदेह होने पर टाटा आयशर वाहन को रुकवाया. जिसकी तलाशी लेने पर इस वाहन से 42 बैल बरामद किए गए. जिन्हें लहसून के बोरों की थप्पी के पीछे बडी निर्दयता के साथ बांधते हुए छिपाकर रखा गया था. इस मामले में शिरगांव पुलिसने मध्य प्रदेश निवासी दो आरोपियों को अपनी हिरासत मेें लिया. साथ ही बरामद किए गए गौवंश को नांदूरा स्थित गोकूलम गौशाला में भिजवाया गया.
जानकारी के मुताबिक रात्रिकालीन गश्त कर रहे शिरजगांव के पुलिस पथक को बहिरम गांव में आरटीओ चौकी के पास तेज रफ्तार टाटा आयशर वाहन क्रमांक एमपी-13/जीबी-5065 संदेहास्पद दिखाई दिया. ऐसे में पुुलिस पथक ने इस वाहन को रोकने का इशारा किया तो वाहन बिना रुके आगे बढ गया. जिसके चलते पुलिस पथक ने पीछा करते हुए इस ट्रक को रुकवाया और वाहन की तलाशी ली. वाहन के पिछले हिस्से में लहसून के बोेरे लदे थे और बोरों के पीछे लकडी का पार्टिशन डालकर दो कप्पे बनाए गए थे. इनमें बडी निर्दयता के साथ 42 बैलों को बांधकर रखा गया था. यह देखते ही पुलिस ने तुरंत वाहन में लदे 42 बैलों को अपने कब्जे में लिया और चारे पानी के लिए उन्हें गोकूलम गौरक्षण संस्था में भिजवाया. वहीं संतोष भवरलाल लोधा (55) व युनूस अली सत्तार अली (40, दोनों सांरगपुर, जिला रायगढ निवासी) को महाराष्ट्र प्राणी सरंक्षण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव व अचलपुर के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अतुल नवगिरे के मार्गदर्शन में एपीआय प्रशांत गीते, पीएसआय अमोल मानतकर व पुलिस कर्मचारी मनोज पंडित, अजय कुमरे, सागर जाधव, सतीश पुनसे, अमोल कपले व सागर जाधव के पथक व्दारा की गई.

 

Related Articles

Back to top button