अमरावती

अनुदान अभाव में शिवभोजन केंद्र बंद होने की कगार पर

6 माह से बकाया

* लोगों के लिए सुविधा होगी कम
अमरावती -दि.19 आर्थिक रुप से कमजोर लोगों को भूखे पेट न सोने देने के संकल्प के साथ मविआ सरकार द्बारा शुरु किये गये शिवभोजन केंद्र बंद होने की कगार पर है क्योंकि सरकार ने अनुदान रोक दिया है. अनुदान का 6 माह का बिल बकाया होने की जानकारी एक केंद्र संचालक ने दी. जबकि तहसीलदार ने यह कहते हुए हाथ खडे कर दिये कि, जिलास्तर पर अनुदान प्रक्रिया चलती है.
* कोरोना काल में बडी सुविधा
मात्र 10 रुपए में शिवभोजन थाली योजना की शुरुआत मविआ सरकार ने की थी. जिसका गरीब लोग बडी मात्रा मेें लाभ भी उठा रहे थे. कोरोना काल में शिवभोजन केंद्र बडे उपयोगी सिद्ध हुए थे. गत मई माह से शिवभोजन केंद्र के अनुदान अटक गये है. जिससे यह केंद्र अब तक उधारी पर चल रहे थे. अब बंद करने की नौबत आने की बात केंद्र संचालकों ने की हैं.
* अगले सप्ताह बैठक
चांदूर रेल्वे के केंद्र चालक सुजित माकोडे ने बताया कि, शिवभोजन संगठन की जिलास्तरीय बैठक अगले सप्ताह अमरावती में होगी. उसमें केंद्र बंद करना या नहीं इस बारे में निर्णय होगा.
* क्या कहते है विधायक
दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे ने कहा कि, शिवभोजन केंद्र के अनुदान अटक गये है. जिससे केंद्र बंद होने की राह पर है. गरीबों को एक समय के भोजन का लाभ देने के लिए योजना जारी रखने का अनुरोध राज्य सरकार से वे करेंगे.
* 2 केंद्र बंद
दर्यापुर शहर के 2 शिवभोजन केंद्र अनुदान नहीं मिलने से बंद करने पडे हैं. जिसमें फसल मंडी से सटे केंद्र और उपजिला अस्पताल के सामने का केंद्र शामिल है. जिससे लोगों को भोजन के लिए यहां-वहां भटकना पड रहा हैं. हालांकि बस अड्डे का केंद्र शुरु है मगर वह भी बंद होने की कगार पर आने की जानकारी हैं.
* 4 माह से अनुदान नहीं
दर्यापुर के केंद्र संचालक सतिश भारसाकले ने बताया कि, 4 महीनों से अनुदान प्राप्त नहीं हो रहा. जिससे आर्थिक दिक्कत हो रही थी. इसलिए केंद्र बंद करना पडा. नांदगांव खंडेश्वर के भगवंत ब्राह्मणवाडे ने भी ऐसी ही प्रतिक्रिया दी. बताया कि, कितने दिनों तक उधारी पर राशन लाकर केंद्र चलाना. अनुदान अटकने से केंद्र बंद करने की नौबत आ रही हैं.

Related Articles

Back to top button