अमरावती

शिवसैनिकों ने ‘विदर्भ के राजा’ के दर्शन कर की महाआरती

शहर के मान्यवरों की भी रही उपस्थिति

  • न्यू आझाद गणेशोत्सव मंडल के पंडाल में भाविकों का लगा ताता

अमरावती/दि.14 – न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल में विराजे ‘विदर्भ के राजा’ की अब कुछ ही दिनों में बिदाई होगी. जिसमें शिवसैनिकों ने सोमवार को ‘गणपति बाप्पा मोरया’ का जयघोष करते हुए ‘विदर्भ के राजा’ का दर्शन लिया और महाआरती की.
स्थानीय खापर्डे बगीचा परिसर में न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल की ओर से विदर्भ के राजा की स्थापना कर नियमित पूजा अर्चना की जा रही हैं. इस सेवा कार्य में शहर के मान्यवर भी अपना सहयोग देकर बाप्पा की सेवा कर रहे हैं. निजी व सामाजिक जीवन को भूलकर अनेकों गणेश भक्त दिन-रात यहां सेवा दे रहे हैं. विगत 10 दिनों से मंंडल द्बारा कोरोना महामारी के पश्चात पहली बार धूमधाम से गणेशोत्सव मनाया जा रहा हैं. सोमवार को बाप्पा की महाआरती में शहर के अनेकों मान्यवर शामिल हुए और उन्हें बाप्पा की आरती करने का सम्मान प्राप्त हुआ. जिसमें शिवसेना संपर्क प्रमुख सुधीर सुर्यवंशी, परतवाडा के ओमप्रकाश दीक्षित, दर्यापुर के गजानन वाकोडे, अंजनगांव सुर्जी के शाम येवुल सहित शिवसैनिकों की उपस्थिति रहीं.
इसके अलावा मीना मालू व पराग मालू ने भी उपस्थिति दर्ज कर ‘विदर्भ के राजा’ की महाआरती की. 15 सितंबर को विदर्भ के राजा की भव्य विसर्जन शोभायात्रा निकाली जाएगी. जिसमें रविवार को शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह न्यू आझाद गणेशोत्सव मंडल के पंडाल में पहुंची और विसर्जन शोभायात्रा को लेकर मुआयना किया और चर्चा की. इस समय सिटी कोतवाली थाने की पीआई नीलिमा आरज सहित पुलिस अधिकारी उपस्थित थे. पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने केवल विदर्भ के राजा के दर्शन ही नहीं किये, बल्कि यहां बाप्पा के प्रिय वाहन मुषक के कान में अपनी मनोकामना भी व्यक्त की. माना जाता है कि, मुषक के कान में अपनी इच्छा व्यक्त करने पर वह इच्छा पूर्ण होती हैं. इसके अलावा अब तक 150 से अधिक मुस्लिम परिवारों ने भी बाप्पा का दर्शन कर आशिर्वाद लिया. इस अवसर पर न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के अध्यक्ष दिनेश बूब, उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, विनोद डागा, सहसचिव गोपाल धूत, कोषाध्यक्ष अमीत मोतीवाला, कार्यकारिणी सदस्य सुनील देशमुख, गणेश जुनघरे, चंद्रकांत पोपट, बिट्टू सलूजा, पप्पू गगलानी, रमेश परमार, दिनेश भूतडा, मनीष देशमुख, रईस भाई, अखिलेश राठी, शेखर जोशी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button