अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

गोपाल दातकर के निलंबन से भडकी शिवसेना

जिप सदस्यता अपात्रता की कार्रवाई पीछे लेने विभागीय आयुक्त से की मांग

अमरावती-दि.07- अकोला जिले के हिंगणी बुजुर्ग खेत शिवार में अतिक्रमण करने के आरोप में अकोला जिलाधिकारी व्दारा जिप सदस्य व शिवसेना (उबाठा) के आशिष उर्फ गोपाल रामराव दातकर को अपात्र घोषित करने के चलते आज शिवसेना (उबाठा) के विधायक नितिन उर्फ बापु देशमुख के नेतृत्व में प्रतिनिधी मंडल ने विभागीय आयुक्त निधी पांडे से मुलाकात कर दातकर के अपात्रता की कार्रवाई को वापस लेने व विभागीय उपायुक्त कवडे के निलंबन की मांग की.
विधायक नितीन देशमुख के नेतृत्व में सौंपे गए निवेदन में कहा गया कि राजनिती के चलते गोपाल दातकर पर खेत में किसानों के रास्ते रोककर अतिक्रमण करने का आरोप लगाकर दातेकर की जिप सदस्यता अकोला जिलाधिकारी व्दारा रद्द कर दी गयी है. इस समय प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस व्दारा राजनितीक प्रतिव्ददिता के कारण दातेकर की सदस्यता को लेकर राजनिती खेलते हुए जिप सदस्यता को अपात्र घोषित कराने की चाल की जा रही है. जिसके चलते राज्य के उपमुख्यमंत्री के दबाव में आकर विभागीय उपायुक्त कवडे ने अकोला जिलाधिकारी को दो बार पत्र भेजकर दातकर की सदस्यता को अपात्र घोषित करने का दबाव बनाया गया है. निवेदन के में कहा गया है कि गोपाल दातकर की सदस्यता को पुनः बहाल किया जाए व 15 दिन के भीतर विभागीय उपायुक्त कवडे को निलंबन की कार्रवाई की जाए. अन्यथा दुबारा विभागीय उपायुक्त कार्यालय पर शिवसेना व्दारा बडे पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा. ऐसी चेतावनी भी इस समय विधायक नितीन देशमख व्दारा दी गयी.

लगाये राज्य सरकार के विरोध में नारे
निवेदन सौंपने के पहले विधायक देशमुख सहित गोपाल दातकर के समर्थक दर्जनों की तादाद में विभागीय आयुक्त कार्यालय के सामने जमा होकर हाथ में नारों की पाटी लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के खिलाफ जमकर नारे बाजी की. इस समय पुलिस प्रशासन का कडा बंदोबस्त रहने से कार्यकर्ताओं को विभागीय आयुक्त कार्यालय के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया. जिसके कारण सिर्फ विधायक नितीन देशमुख, जिप सदस्य गोपाल दातकर, जिप सदस्य अकोला वर्षा वझीरे, जिला प्रमुख सुनिल खराटे, समन्वयक सुधीर सुर्यवंशी, प्रिती बंड, आशिष धर्माले, शाम देशमुख, राहुल भुराडे, अभय पुंडकर, गोपाल भटकर,पप्पू तिडके, उमेश राऊत, शेरसिंग जाधव, मंगेश काले, ज्ञानेश्वर गावंडे, आदित्य बोचे, विशा मोहोड, गजानन मोहोड ही विभागीय आयुक्त निधी पांडे से मिल पाए.

मुख्यमंत्री बना रहे दबाव
विभागीय आयुक्त को निवेदन सौंपने के बाद विधायक नितीन देशमुख ने मिडीया से बात करते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि गोपाल दातकर को जबरन खेत रास्ते पर अतिक्रमण करने के आरोप लगा कर मोहरा बनाया जा रहा है. दातकर की जिप सदस्यता रद्द करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सरकारी अधिकारियों पर दबाव बना रहे है.जो कि गलत है. इस समय विधायक देशमुख ने सीधे चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि अगर कोई भी प्रशासकिय अधिकारी व ईडी शिवसेना(उबाठा) या उसके कार्यकर्ताओं पर किसी तरह की कार्रवाई करता है तो उन अधिकारियों व ईडी कर्मचारियों के भी बच्चे है. वे भी अपने परिवार के बारे में सोच ले हम भी शिवसैनिक है. अपने तरीके से उन्हें सबक सिखाएगे.

क्या है मामला
निवेदन में बताया गया है कि शिवसेना( उबाठा) के जिप सदस्य आशिष उर्फ गोपाल रामराव दातकर ने अकोला जिले के हिंगणी बु. में अपने खेत में जाने के लिए अन्य किसानों के खेतों में जाने हेतु सरकारी रास्ते को अतिक्रमण कर रोक लिया है. ऐसी शिकायत अकोला के कुछ भाजपा सरपंच व कार्यकर्ताओं व्दारा जिलाधिकारी अकोला से की गयी. जिसके बाद जिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार अकोला ने मंडल अधिकारी को पंचनामा करने के लिए खेत में भेजा मगर मंडल अधिकारी को किसानों के रास्ता गट क्रमांक 222 व 194 पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नजर नहीं आया. बावजूद इसके जिलाधिकारी अकोला ने संदर्भ क्रमांक 1 के अनुसार जिला परिषद पंचायत समिती अधिनियम 1961 कलम 39 के अनुसार गोपाल दातकर के जिप सदस्यता को रद्द करने के लिए 21 अगस्त को जिप व पंचायत समिती को पत्र भेजा. जिसके बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री फडणवीस के दबाव से विभागीय उपायुक्त कवडे ने विभागीय आयुक्त को सुचना दिए बिना तथा किसी सुचना के पूर्व 25 अगस्त को दातकर की अपात्रता का पत्र जिलाधिकारी अकोला को भेज कर अपात्रता की कार्रवाई की गयी. ऐसा आरोप विधायक नितीन देशमुख ने निवेदन में लगाया है.

Related Articles

Back to top button