अमरावतीमुख्य समाचार

संपत्ति कर बढोत्तरी के विरूध्द शिवसेना उबाठा और कांग्रेस का मोर्चा

शेखावत, हरमकर ने किया ऐलान

अमरावती/ दि. 22 -मनपा द्बारा बरसों बाद की गई संपत्ति कर बढोत्तरी का व्यापक विरोध हो रहा है. चुनावी वर्ष रहने से प्रत्येक राजनीतिक दल इसका कडा विरोध कर रहा है. कांग्रेस और शिवसेना उबाठा ने मोर्चे की घोषणा कर दी है. संपत्ति कर में दोगुना, तीन गुना वृध्दि हो जाने का आरोप और शिकायत अनेक आम जन भी कर रहे हैं. किसी को वर्ष का 2000 का संपत्ति कर अब 5 या 6 हजार तक हो गया है. अनेक लोगों ने निगमायुक्त के पास ऑनलाइन और ऑफलाइन रूप से अपना आक्षेप जताया है. फिर भी प्रशासन ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया है. लोगों को बढे हुए संपत्तिकर की नोटिसेस बराबर मिल रही हैं.

bablu-shekhawat-amravati-mandal
25 को शहर कांग्रेस का मोर्चा
* कांग्रेस शहर जिला अध्यक्ष बबलू शेखावत ने सोमवार 25 सितंबर को मनपा पर बडा मोर्चा ले जाने का ऐलान किया है. शेखावत ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों को तीन गुना, पांच गुना और छ गुना टैक्स बढकर आया है. यह अन्यायकारक है. गलत है. इसके विरोध में निषेध मोर्चा सोमवार को सुबह 11.30 बजे ले जाया जायेगा. शेखावत ने आम लोगों से मोर्चे में सहभागी होने और अभी टैक्स अदा न करने का आवाहन किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में मनपा में अनाप शनाप खर्च कर दिए. उसका हिसाब भी नहीं दिया. जनता का मेहनत का पैसा जहां आवश्यकता नहीं थी, ऐसे कामों पर भी कमीशन के लोभ में खर्च करने का इल्जाम शेखावत ने लगाया.

– निजी कंपनी को दिया वसूली ठेका
शिवसेना उबाठा नेता प्रवीण हरमकर ने मनपा के विरूध्द हाउस टैक्स बढोत्तरी के कारण एल्गार मोर्चा निकालने की घोषणा की है. उनका दावा है कि बडी संख्या में शहरवासी इस मोर्चे में सहभागी होंगे. उन्होंने कहा कि केवल कागज काले किए जा रहे है. व्यवहार कागज पर ही रहेंगे. पिछले डेढ साल से मनपा पर प्रशासक राज है. पार्षद नहीं रहने से नीतिगत निर्णय नहीं किए जा सकते. बावजूद प्रशासक ने जनता पर भारी भरकम हाउस टैक्स का भार लाद दिया. हरमकर ने आरोप लगाया कि मनपा प्रशासन ने निजी कंपनी को वसूली ठेका दे दिया है. कंपनी के कर्मचारी घर-घर जाकर लोगों को हाउस टैक्स के लिए धमका रहे है. टैक्स मुक्ति के लिए जनता से शिवसेना उबाठा के मोर्चे में आने की अपील पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने की. हरमकर सदैव जनता के मुद्दों पर आंदोलन करते आए हैं. उनके आंदोलनों से मनपा को अपने फैसले बदलने पडे है.

* उपायुक्त के कक्ष में फेकेंगे कचरा
शिवसेना उबाठा युवा के जिला संयोजक राहुल माटोडे ने मनपा उपायुक्त डॉ. मेघना वासनकर के कक्ष में कचरा फेंकने की धमकी दी है. उनका आरोप है कि साफ सफाई के अभाव में गली-गली और नालियां भरी पडी है. जिसके कारण बीमारियां फैल रही है. मनपा उपायुक्त अपने कक्ष में कागज पर साफ सफाई का खेल खेल रही है. जबकि कई लोग डेंगू की चपेट में आ गऐ है. उनका उपचार पर हजारों लाखों रूपया खर्च हो रहा है. संजय शेटे, शैलेश चव्हाण, मिथुन सोलंके, कार्तिक गजभिए, पंकज फुके, सुधीर ढोके, सुनील राउत,सचिन ठाकरे, कृष्ण गव्हाले, हिरदे यादव, सचिन उमक, प्रवीण वाकेकर, राज डाफे आदि ने आंदोलन में आने की अपील की है.

Related Articles

Back to top button