अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिवसेना उबाठा ने एक स्वर में मांगी बूब की उम्मीदवारी

लोकसभा चुनाव के लिए पदाधिकारी और शिवसैनिकों की जंगी बैठक

* बूब भी मशाल लेकर लडने तैयार
अमरावती/दि. 27 – लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कुछ ही दिनों में हो सकती है. इस बीच राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरु कर दी है. अमरावती संसदीय क्षेत्र अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति हेतु आरक्षित है. ऐसे में अमरावती से कई बार सफलतापूर्वक चुनाव लड चुकी शिवसेना के उद्धव ठाकरे गट ने गत शनिवार को सर्कीट हाऊस पर महत्वपूर्ण बैठक की. जिसमें केवल और केवल लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई. पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में दिनेश बूब को अमरावती लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर डाली. उसके लिए पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे सहित अग्रणी नेताओं से मिलने, मांग करने की बात कहीं.
* सभी गट एकजुट
उल्लेखनीय है कि, शिवसेना की इस बैठक में उबाठा के सभी निष्ठावान पदाधिकारी मौजूद थे. जिसमें पूर्व सांसद अनंत गुढे, पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने, जिला संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी, जिला प्रमुख सुनील खराटे, श्याम देशमुख, महानगर प्रमुख पराग गुडधे, महिला प्रमुख प्रीती संजय बंड, सहसंपर्क प्रमुख प्रवीण हरमकर, तहसील प्रमुख आशीष धर्माले, उपजिला प्रमुख डॉ. नरेंद्र निर्मल, पूर्व महापौर रामा सोलंके, शहर प्रमुख युवा सेना राहुल माटोडे, पूर्व नगरसेवक सर्वश्री प्रशांत वानखडे, प्रदीप बाजड, दिगंबर मानकर, स्वाती निस्ताने, उपशहर प्रमुख पंजाबराव तायवाडे, सुनील राऊत, सचिन ठाकरे, अक्रम पठान और सैंकडो शिवसैनिक जोश के साथ उपस्थित थे. सभी गट चुनाव की चुनौती को देखते हुए एकजुट नजर आए. इतनाही नहीं तो पदाधिकारियों ने जोशपूर्ण भाषण दिए.
* दिनेश बूब को दें मशाल
अमरावती संसदीय क्षेत्र से दिनेश बूब को मशाल निशानी देकर मविआ प्रत्याशी के रुप में लोकसभा के मैदान में उतारने पर पार्टी की सफलता निश्चित रहने का दावा लगभग सभी पदाधिकारियों ने किया. बैठक में शिवसेना के भूतपूर्व सांसद, विधायक, नगरसेवक, जिला परिषद सदस्य और अन्य की जोशपूर्ण उपस्थिति थी. जिन्होंने एक स्वर में विधानसभा संपर्क प्रमुख विजय साटम से अमरावती की सीट से बूब को प्रत्याशी बनाने की मांग की.
* मुंबई जाकर मिलेंगे उद्धव से
बैठक में तय किया गया कि, अमरावती जिले के सभी पदाधिकारी मुंबई जाकर पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से भेंट करेंगे. उनसे अमरावती लोकसभा हेतु दिनेश बूब को उम्मीदवारी देने की मांग करेंगे. यह बैठक शीघ्र तय होने की जानकारी अमरावती मंडल से बात करते हुए एक पदाधिकारी ने कही. उन्होंने बताया कि, ठाकरे को निवेदन भेज दिया गया है. वहां से बुलावा आएगा और यहां से पदाधिकारी समय लेकर जाएंगे.
* अमरावती अभेद्य दुर्ग
शिवसेना के लिए पश्चिम विदर्भ का मुख्यालय शहर अमरावती हमेशा ही गढ रहा है. यहां से 5-6 बार सतत शिवसेना प्रत्याशी भारी बहुमत लेकर विजयी रहा है. ऐसे में अमरावती सीट के लिए पार्टी के पास अपना दमदार उम्मीदवार होने से उसे ही अवसर देने की मांग जिले के समस्त प्रमुख शिवसेना पदाधिकारियों ने एक स्वर में किए जाने की जानकारी बैठक में मौजूद एक शिवसैनिक ने दी. अमरावती से तीन बार सांसद रहे अनंतराव गुढे ने भी ताकत से बूब का नाम आगे किया. बैठक में बडी संख्या में महिला पदाधिकारियों की उपस्थिति थी.

* बूब ने कहा वह तैयार
दिनेश बूब ने अमरावती मंडल से बातचीत में कहा कि, पार्टी उम्मीदवारी दे तो वें अमरावती से लोकसभा चुनाव लडने तैयार हैं. मविआ में अमरावती क्षेत्र के शिवसेना हेतु कायम रहने पर भी हमारा जोर है. दिनेश बूब ने बच्चू कडू के प्रहार या अन्य किसी दल, संगठन से चुनाव लडने की संभावना को सिरे से खारिज किया. उन्होंने कहा कि, वें पार्टी के निष्ठावान थे, हैं और रहेंगे.

Related Articles

Back to top button