अमरावती

पलसखेड में उमडेगी आज शिवभक्तों की भीड

महाशिवरात्री पर्व पर भागवत कथा व पालकी महोत्सव का आयोजन

पलसखेड/दि.28– तहसील अंतर्गत आनेवाले श्री क्षेत्र सिद्धेश्वर संस्थान पलसखेड में हर साल की तरह इस साल भी शिवरात्री उत्सव का आयोजन किया गया है. इसी दौरान भागवत कथा का आयोजन भी किया गया था जिसके समापन के अवसर पर आज शाम को पालकी महोत्सव व भव्य ग्रंथ दिंडी की शोभायात्रा निकाली गई. तहसील अंतर्गत आनेवाले पलसखेड गांव में सभी जाति व धर्म के मानने वाले लोग है.
गांव में मंदिर, मस्जिद, बौद्ध विहार, मदरसा, शाला, महाविद्यालय है. प्राचीन संस्कृति की परंपरा का जतन करने गांव, खोलाड नदी के किनारे प्राचीन श्रीक्षेत्र विट्ठल रुख्मिणी व सिद्धेश्वर मंदिर संस्थान है. पिछले सात दिनों से महाशिवरात्री महोत्सव के उपलक्ष्य में संगीतमय भागवत कथा यहां पर ह.भ.प. मनोज महाराज टाले की मधुर वाणी में शुरु है. भागवत कथा का श्रवण करने पिछले सात दिनों से सैकडों भाविक यहां उपस्थित है.
पिछले सात दिनों से रोजाना ज्ञानेश्वरी वाचन, सुबह काकड आरती, शाम को हरीपाठ व रात को हरीकिर्तन का आयोजन यहां किया जा रहा है जिसमें आज भागवत कथा के समापन पर गांव से भव्य ग्रंथ दिंडी शोभा यात्रा निकाली गई और 2 मार्च को काले के किर्तन के पश्चात महाप्रसाद का आयोजन किया गया है. जिसका लाभ उठाने का आवाहन भाविकों से किया गया है.

Related Articles

Back to top button