अमरावती

शिवाजी बचाटे को मिला ‘क्राइम’ का जिम्मा

पदोन्नति के चलते हुई एसीपी पद पर नियुक्ति

* प्रशांत राजे के पास फ्रेजरपुरा व एडमिन विभाग
* कुल तीन एसीपी संभाल रहे 10 थानों का प्रभार
अमरावती/दि.20– हाल ही में सहायक पुलिस आयुक्त के तौर पर पदोन्नति प्राप्त करने वाले शिवाजी बचाटे को अब अपराध शाखा का जिम्मा सौंपा गया है. इसके साथ ही उनके पास राजापेठ उपविभाग के सहायक पुलिस आयुक्त के तौर पर भी अतिरिक्त कार्यभार रहेगा.
बता दें कि, शहर पुलिस आयुक्तालय की आर्थिक अपराध शाखा के प्रमुख व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शिवाजी बचाटे को राज्य के गृह विभाग द्बारा विगत 13 अक्तूबर को जारी आदेश के चलते सहायक पुलिस आयुक्त पद पर पदोन्नति मिली. इससे पहले उनके पास राजापेठ एसीबी का अस्थायी पदभार था. परंतु अब गृह विभाग द्बारा पदोन्नति का आदेश जारी किए जाने के चलते पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शिवाजी बचाटे को अपराध शाखा के एसीपी की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है.

जिसके चलते क्राइम ब्रान्च यूनिट-1 के प्रमुख आसाराम चोरमले व यूनिट-2 के प्रमुख राहुल आठवले द्बारा एसीपी बचाटे को रिपोर्टिंग की जाएगी. इससे पहले यह जिम्मेदारी प्रशांत राजे के पास थी. वहीं अब राजे के पास एडमिन यानि प्रशासन विभाग सहित फ्रेजरपुरा विभाग की जानकारी रहेगी.

इसके अलावा विगत 13 अक्तूबर को जारी आदेश के तहत नांदेड में कार्यरत हनुमंत गायकवाड व वर्धा में कार्यरत कैलाश पुंडकर की अमरावती शहर में पदोन्नति पर पदस्थापना की गई. परंतु आदेश जारी हुए 6 दिन बीत जाने के बावजूद इन दोनों अधिकारियों ने अब तक अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचकर अपना पदभार स्वीकार नहीं किया है. जिसके चलते 7 एसीपी में से केवल 3 एसीपी यानि पूनम पाटिल, प्रशांत राजे व शिवाजी बचाटे पर ही आयुक्तालय अंतर्गत रहने वाले 10 पुलिस थानों को संभालने की जिम्मेदारी है.

Related Articles

Back to top button