अमरावती

शिवाजी बीपीएड को नैक का ‘बी’ मानाकंन

अमरावती/दि.24- श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और मान्यता परिषद नैक ने ब श्रेणी दी है. यह जानकारी प्राचार्य डॉ. अंजली ठाकरे ने दी. नैक की संशोधित ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूर्ण कर शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में उच्च मानाकंन प्राप्त करने वाली श्री शिवाजी कॉलेज महाराष्ट्र में प्रथम कॉलेज है.
डॉ. ठाकरे ने बताया कि, नैक संस्था ने 19 मई को कॉलेज को संयुक्त 2.03 सीजीपीए सहित बी श्रेणी दी जाने की घोषणा की है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों नैक पीयर टीम ने महाविद्यालय का अवलोकन किया. इस समिति में हाजारी बाग विद्यापीठ के कुलगुरु डॉ. प्रमोद कुमार नाईक, अहिल्यादेवी विवि की प्रोफेसर डॉ. सुधीरा चंदेल और शिवाकाशी के अय्या नादार जानकी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक चेलादुराई का समावेश था. उन्होंने महाविद्यालय का संपूर्ण अवलोकन कर विविध सुविधाओं और साधन तथा पढाई-लिखाई का मूल्यांकन किया. विद्यार्थियों से संवाद किया. महाविद्यालय के मूल्य मापन में विद्यार्थियों का परीक्षा फल, संशोधन कार्य, विद्या शाखा संशोधन, प्रकाशन, मूलभूत सुविधाएं, संसाधन, संस्था की आर्थिक स्थिति, प्रशासन विविध विभाग, समिति, भौतिक सुविधा, ग्रंथालय, खेल सुविधा, खेल के मैदान आदि सहित विभिन्न खेलों के संकुल की जानकारी ली और प्रत्यक्ष मुआयना किया.
संस्था अघ्यक्ष हर्षवर्धन देशमुख, कोषाध्यक्ष दिलीप बाबू इंगोले, उपाध्यक्ष और कार्यकारिणी सदस्य, सचिव और प्रबंधन समिति के समय-समय पर मिले मार्गदर्शन और महाविद्यालय को भरपूर आर्थिक सहकार्य से नैक श्रेणी के लिए कॉलेज तैयारी कर सकी और अवलोकन समिति के सामने मजबूती से प्रस्तुत हुई. यह बात प्राचार्य अंजली ठाकरे ने कही है. संयोजक डॉ. पी.एस. सायर, कॉलेज के सभी अध्यापक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी, विद्यार्थी आदि ने नैक मूल्यांकन प्रक्रिया हेतु यशस्वी संयोजन हेतु महत प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button